श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन: श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की भव्य प्रस्तुति, जयकारों से गूंजा पंडाल – Raisen News

श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन:  श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की भव्य प्रस्तुति, जयकारों से गूंजा पंडाल – Raisen News

जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ग्राम सचेत में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन आसपास के गांवों से जन प्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता एवं धर्म प्रेमी श्रीमद् भागवत कथा सुनने आ रहे हैं।

.

कथा का वाचन विदिशा के आचार्य पंडित पीलेश जी महाराज द्वारा किया जा रहा है। रविवार को कथा के चौथे दिवस भागवत पुराण के अनेक प्रसंगों की लीला का वर्णन किया गया। हिरण कश्यप और भक्त प्रहलाद प्रसंग से लेकर भगवान श्री कृष्ण जन्मोत्सव की कथा श्रद्धालुओं के लिए श्रवण कराई गई।

इस अवसर पर भगवान श्री कृष्ण जन्मोत्सव की भाव आकर्षक प्रस्तुति की गई। जिसे देखकर कथा में मौजूद बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंत्रमुक्त हो गए। जैसे ही नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की भगवान श्री कृष्ण का जन्म होते ही चारों तरफ जय जयकार सुनाई देती है और भगवान कृष्ण के जन्म के उपलक्ष में पंडाल में मौजूद श्रद्धालु खुशी से झूम उठे, पूरे पंडाल में जन्मोत्सव की खुशियां मनाई गई। इसी दौरान कथावाचक पंडित पीलेश जी महाराज द्वारा भगवान श्री कृष्ण के जन्म के उपलक्ष में आकर्षक भजन की प्रस्तुति की गई। जिसे सुनकर श्रोता मंत्र मुक्त हो गए और खुशी से पंडाल में झूम उठे। श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा और उनके परिवार द्वारा पितृपक्ष के चलते कराई जा रहा है।

#शरमदभगवत #कथ #क #आयजन #शरकषण #जनमतसव #क #भवय #परसतत #जयकर #स #गज #पडल #Raisen #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *