बारिश से सोयाबीन की फसल को नुकसान: खराब फसल का सर्वे कराने की मांग, किसानों ने मांगा बीमा – Vidisha News

बारिश से सोयाबीन की फसल को नुकसान:  खराब फसल का सर्वे कराने की मांग, किसानों ने मांगा बीमा – Vidisha News

जिले में दो दिन पहले हुई भारी बारिश की वजह से खेतों में कटी और खड़ी सोयाबीन की फसल खराब हो गई हैं। जिससे किसानों को भारी नुकसान हो गया। आज बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ,जहां उन्होंने बारिश से खराब हुई सोयाबीन की फसल का सर्वे

.

जहां उन्होंने बारिश से खराब हुई सोयाबीन की फसल को दिखाते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा किसानों ने बताया कि खेतों में सोयाबीन की फसल खड़ी थी। सोयाबीन की फसल पहले से ही कमजोर थी। बारिश ने सोयाबीन की फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया। वहीं कुछ किसानों की फसल कट कर खेतों में रखी थी तो उनकी फसल भी पानी मे खराब हो गई।

किसान लीलाधर ने बताया कि इस बारिश ने सोयाबीन की फसल को पूरा बर्बाद कर दिया है, सोयाबीन की बाली में दाने ही नहीं बचे हैं। उन्होंने बताया की 80% से ज्यादा फसल बर्बाद हो चुकी है। हमने कर्जा लेकर सोयाबीन की फसल बोई थी। इस बारिश से हमें काफी नुकसान हो गया है।

हमारी बर्बाद फसल का जल्द से जल्द सर्वे कराया जाए और जल्द से जल्द बीमा की राशि दी जाए। किसान तेज सिंह ने बताया कि उनके गांव के लगभग 100 किसानों की सोयाबीन की फसल बारिश में खराब हो गई है। खेत में कटी सोयाबीन की फसल पर पानी गिर जाने से वह खराब हो गई है। इससे फसल सड़ गई है। हमारी मांग है कि हम आज इस वजह से आए हैं कि हमारी बर्बाद फसल का जल्द से जल्द सर्वे हो और बीमा राशि जल्द दी जाए।

#बरश #स #सयबन #क #फसल #क #नकसन #खरब #फसल #क #सरव #करन #क #मग #कसन #न #मग #बम #Vidisha #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *