नारायणगंज के दो ग्रामीणों की उल्टी-दस्त से मौत: मजदूरी करने जबलपुर गए थे, बीमार होने पर घर आए; गांव पहुंची मेडिकल टीम – Mandla News

नारायणगंज के दो ग्रामीणों की उल्टी-दस्त से मौत:  मजदूरी करने जबलपुर गए थे, बीमार होने पर घर आए; गांव पहुंची मेडिकल टीम – Mandla News

मंडला जिले के नारायणगंज जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत सुखराम की एक महिला और एक पुरूष की उल्टी दस्त से मौत हो गई। महिला की मौत अपने घर में ही हुई। जबकि पुरूष ने इलाज के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नारायणगंज में दम तोड़ दिया।

.

जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अमले ने गांव पहुंच कर ग्रामीणों की जांच और इलाज किया।

इनकी इलाज के दौरान हुई मौत

मामला ग्राम पंचायत सुखराम के वन ग्राम घुघरी का है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि एक सप्ताह पहले गांव के करीब 16 लोग काम करने के लिए जबलपुर के पाटन क्षेत्र गए थे। जहां उनमें ललिता बाई और तितरा पिता किशोरी उल्टी, दस्त से पीड़ित हो गए। दोनों को वहीं स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया। सीएचसी से उन्हें जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर दिया गया। लेकिन दोनों मेडिकल कॉलेज न जाकर वापस अपने गृह ग्राम घुघरी वन पहुंच गए।

वन ग्राम घुघरी में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।

घर वापस आने के बाद ललिता बाई की घर में ही मृत्यु हो गई। जबकि दूसरा मरीज तितरा पिता किशोरी भी मेडिकल कॉलेज की बजाय मंडला के नारायणगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आकर भर्ती हो गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसकी हालत को देखते हुए जिला अस्पताल मंडला रेफर किया। लेकिन वह मंडला जाने को तैयार नहीं हुआ और उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

लोगों की जांच कर किया इलाज।

लोगों की जांच कर किया इलाज।

सीएमएचओ डॉ. के सी सरोते ने बताया कि गांव के कुछ लोग जबलपुर के पाटन गए थे। जहां इनकी तबीयत बिगड़ने पर सीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। लेकिन वे गांव वापस आ गए। यहां एक महिला की मौत हो गई। दूसरे व्यक्ति की नारायणगंज स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के दौरान मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मामला सामने आने के बाद नारायणगंज ब्लॉक की मेडिकल टीम वन ग्राम घुघरी पहुंची, जहां काम के लिए जबलपुर गए। शेष 14 लोगों समेत अन्य ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाईयां दीं गईं।

दो लोगों की उल्टी-दस्त से हुई थी मौत।

दो लोगों की उल्टी-दस्त से हुई थी मौत।

#नरयणगज #क #द #गरमण #क #उलटदसत #स #मत #मजदर #करन #जबलपर #गए #थ #बमर #हन #पर #घर #आए #गव #पहच #मडकल #टम #Mandla #News
#नरयणगज #क #द #गरमण #क #उलटदसत #स #मत #मजदर #करन #जबलपर #गए #थ #बमर #हन #पर #घर #आए #गव #पहच #मडकल #टम #Mandla #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *