रोटरी क्लब ऑफ इंदौर प्रोफेशनल्स का आई कैंप: बाणगंगा क्षेत्र में की आंखों की जांच, 100 मरीजों को दिए चश्मे – Indore News

रोटरी क्लब ऑफ इंदौर प्रोफेशनल्स का आई कैंप:  बाणगंगा क्षेत्र में की आंखों की जांच, 100 मरीजों को दिए चश्मे – Indore News

बाणगंगा इलाके में आई कैंप लगाया गया। ये कैंप रोटरी क्लब ऑफ इंदौर प्रोफेशनल्स ने शंकरा आई हॉस्पिटल, ब्लॉसम एकेडमी व एक ऑप्टिशियन्स के सहयोग से लगाया। इसका उद्देश्य मोतियाबिंद की पहचान और दूसरे दृष्टि दोषों के लिए आवश्यक चश्मे एवं निदान-प्रदान करना था।

.

ब्लॉसम एकेडमी ने शिविर के लिए जगह दी और उनकी टीम, जिसमें स्टूडेंट्स भी शामिल थे। उन्होंने आयोजन की सुचारु रूप से संचालन करने में महत्वपूर्ण सहायता की। रोटरी क्लब ऑफ इंदौर प्रोफेशनल्स की अध्यक्ष रो. सुषमा नंदी एवं सेक्रेटरी रो. सचिन गुप्ता ने बताया कि शिविर के दौरान कुल 250 मरीजों की विभिन्न नेत्र संबंधी समस्याओं के लिए जांच की गई। इनमें से 15 मरीजों में मोतियाबिंद की पहचान की गई, और उनमें से 4 मरीजों को उसी दिन सर्जरी के लिए शंकरा आई अस्पताल ले जाया गया। बाकी 11 मरीजों की सर्जरी बाद में की जाएगी l

इसके अलावा लगभग 100 मरीजों को चश्मे दिए। कैंप का एक महत्वपूर्ण पहलू समुदाय को आंखों की समस्याओं के प्रति जागरूक करना भी था। बस्ती के कई स्टूडेंट्स ने शिविर में आकर आंखों की जांच करवाई साथ ही आंखों की देखभाल के लिए सही सलाह एवं जानकारी हासिल की।

शिविर के संयोजक रो. रवि नंदी ने आभार माना। सहयोग करने वाली टीमों को उनके समर्पित योगदान के लिए रोटरी क्लब ऑफ इंदौर प्रोफेशनल्स की ओर से स्मृति चिह्न दिए।

#रटर #कलब #ऑफ #इदर #परफशनलस #क #आई #कप #बणगग #कषतर #म #क #आख #क #जच #मरज #क #दए #चशम #Indore #News
#रटर #कलब #ऑफ #इदर #परफशनलस #क #आई #कप #बणगग #कषतर #म #क #आख #क #जच #मरज #क #दए #चशम #Indore #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *