जूते पहनकर मन्दिर में घूमना SI को महंगा पड़ा: मैहर एसपी ने लगाया 5 हजार रुपए जुर्माना – Satna News

जूते पहनकर मन्दिर में घूमना SI को महंगा पड़ा:  मैहर एसपी ने लगाया 5 हजार रुपए जुर्माना – Satna News

मैहर के विश्व प्रसिद्ध देवी शारदा मंदिर में नवरात्रि मेले के दौरान जूते पहन कर टहलना एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को महंगा पड़ गया है। मैहर एसपी ने इस पर न केवल पुलिस अफसर की खबर ले ली है बल्कि उसे दंडित भी कर दिया है। मैहर एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल ने नादन

.

दरअसल, सब इंस्पेक्टर एनपी पांडेय की ड्यूटी मैहर शारदीय नवरात्रि पर चल रहे मेले में लगाई गई है। उन्हें देवी शारदा के मंदिर में तैनात किया गया है। सब इंस्पेक्टर वहां ड्यूटी के दौरान मंदिर परिसर में जूते पहन कर घूमते नजर आए। उनकी चहल कदमी को किसी ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो एसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने पुलिस कर्मी की पहचान कराई और उसे फटकार लगाते हुए अर्थदंड से दंडित कर दिया। एसपी ने सब इंस्पेक्टर के इस आचरण को धार्मिक परंपरा के प्रतिकूल और अनुशासनहीनता करार देते हुए यह एक्शन लिया।

गौरतलब है कि मंदिर परिसर में किसी को भी जूते पहन कर जाने की इजाजत नहीं है। श्रद्धालु और तमाम वीआईपी भी नीचे ही अपने जूते-चप्पल उतार कर त्रिकूट पर्वत पर माता शारदा के दरबार मे जाते हैं। मेला ड्यूटी के पूर्व ब्रीफिंग में पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को भी इस संबंध में निर्देश दिए जाते हैं। बावजूद इसके सब इंस्पेक्टर एनपी पांडेय ऊपरी मंदिर प्रांगण में जूते पहनकर घूमते रहे।

#जत #पहनकर #मनदर #म #घमन #क #महग #पड़ #महर #एसप #न #लगय #हजर #रपए #जरमन #Satna #News
#जत #पहनकर #मनदर #म #घमन #क #महग #पड़ #महर #एसप #न #लगय #हजर #रपए #जरमन #Satna #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *