0

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम को लग सकता बड़ा झटका, कप्तान के खेलने पर सस्पेंस – India TV Hindi

Share

Image Source : GETTY
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर रह सकते टेंबा बावूमा।

साउथ अफ्रीका की टीम को अक्टूबर महीने के आखिर में बांग्लादेश का दौरा करना है, जहां पर वह 21 अक्टूबर से मेजबान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी। सवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण का हिस्सा ये टेस्ट सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। साउथ अफ्रीकी टीम के लिए इस सीरीज के शुरू होने से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है, जिसमें उनके टेस्ट और वनडे कप्तान तेंबा बावूमा का इस सीरीज खेलना मुश्किल लग रहा है। दरअसल तेंबा यूएई में आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में चोटिल हो गए थे।

चोटिल होने के बाद फील्डिंग करने मैदान पर भी नहीं उतरे थे तेंबा

तेंबा बावूमा आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी के दौरान जब 35 के निजी स्कोर पर थे तो एल्बो में दर्द होने की वजह से उन्हें मैदान को छोड़ना पड़ा था। इसके बाद वह फील्डिंग के समय भी नहीं उतरे। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार तेंबा साउथ अफ्रीका लौटने के बाद अपनी इस चोट को लेकर किसी विशेषज्ञ की सलाह लेंगे। तेंबा बावूमा जो आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी नहीं खेलेंगे उनकी जगह पर रीजा वैन डर डुसेन अफ्रीकी टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे क्योंकि टी20 कप्तान एडेन माक्ररम को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। तेंबा को उसी एल्बो में फिर से दर्द की शिकायत हुई है जो उन्हें साल 2022 में भारत के दौरे पर हुई थी जब वह साउथ अफ्रीकी टीम के साथ टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए भारत आए थे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका के पास अभी भी उम्मीद

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण में अभी साउथ अफ्रीका की टीम को 6 मैच खेलने हैं, जिसमें से 2 बांग्लादेश के अलावा श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ भी 2-2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं अफ्रीकी टीम को फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उन्हें इन 6 मैचों में से 5 में जीत हासिल करना जरूरी होगा।

ये भी पढ़ें

अर्शदीप सिंह का बड़ा कारनामा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की कर ली बराबरी

T20 World Cup 2024 Points Table: टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद बदली अंक तालिका, कहां पहुंचा भारत

Latest Cricket News



Source link
#टसट #सरज #शर #हन #स #पहल #टम #क #लग #सकत #बड #झटक #कपतन #क #खलन #पर #ससपस #India #Hindi
[source_link