0

Israel-Hezbollah War: धमाकों से दहला बेरूत, इजरायल ने हिजबुल्लाह के फील्ड कमांडर का किया काम तमाम

Share

Israel-Hezbollah War: इजरायली सेना ने कहा कि वेस्ट बैंक के टुल्कारम में हमास नेटवर्क के प्रमुख को मार गिराया है। इस हमले में 18 लोगों की मौत हुई है। IDF ने कहा कि यह हमला हमास के प्रमुख और उसके सहयोगियों को निशाना बनाकर किया गया है।

By Kushagra Valuskar

Publish Date: Fri, 04 Oct 2024 08:38:18 AM (IST)

Updated Date: Fri, 04 Oct 2024 08:42:26 AM (IST)

Israel-Hezbollah War: धमाकों से दहला बेरूत, इजरायल ने हिजबुल्लाह के फील्ड कमांडर का किया काम तमाम
हवाई हमले में मारा गया हमास नेटवर्क का प्रमुख।

एजेंसी, बेरूत। Israel-Hezbollah War: इजरायल ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के फील्ड कमांडर को मार गिराया। इजरायली सेना एयर स्ट्राइक के बाद ग्राउंड ऑपेशन चला रही है। इजरायल डिफेंस फोर्सेस ने कहा कि वायुसेना के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में हिजबुल्लाह कमांडर की जान चली गई है।

लेबनान की तरफ से भी इजरायल पर रॉकेट और ड्रोन से हमला किया गया। ये हमला मेतुला इलाके में हुआ, जिसमें मोर्टार भी दागे गए। इजरायल के मुताबिक इनमें से अधिकांश रॉकेट्स को नष्ट कर दिया गया। इधर, इजरायल सेना ने दक्षिणी लेबनान के 25 गांवों को खाली करने को कहा है।

नसरल्लाह का दामाद मारा गया

इजरायल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर अल-कासिर के मारे जाने का दावा किया है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, इजरायली सेना ने बुधवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क पर हमला किया था, जिसमें उसकी मौत हो गई।

लेबनान में 28 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत

विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ डॉक्टर टेड्रोस गेब्रेयेसस ने कहा कि इजरायली हमलों से लेबनान में बीते 24 घंटों में 28 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हो गई। ट्रेडोस ने कहा, लगातार हमलों के कारण स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी पर नहीं जा पा रहे हैं। वहीं, गाजा में हमास के डी फैक्टो पीएम रवही मुश्ताहा के मारे जाने की खबर है।

ईरान को जवाब देने की तैयारी में इजरायली सेना

ईरान ने मंगलवार रात को इजरायल पर 200 बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था। अब इजरायल मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी में है। तेल अवीव के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों के अनुसार, इजरायल ईरान की तेल उत्पादक संयंत्रों और बिजली संयंत्रों को निशाना बनाएगा। अगर ऐसा होता है तो ईरान की अर्थव्यवस्था को झटका लगेगा।

Source link
#IsraelHezbollah #War #धमक #स #दहल #बरत #इजरयल #न #हजबललह #क #फलड #कमडर #क #कय #कम #तमम
https://www.naidunia.com/world-israel-hezbollah-war-update-hamas-network-beirut-israel-destroys-hezbollah-field-commander-8354033