0

Garba Dance: इंदौर में माता की भक्ति में झूम उठे लोग, तस्वीरों में देखिए नईदुनिया रास उल्लास गरबा

Share

नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव में दो पंडाल बनाए गए हैं। एक में प्रशिक्षण प्राप्त प्रतिभागी थे। यहां अलग-अलग घेरे बनाकर गरबा(Garba Dance) किया गया। दूसरे पंडाल में सभी के लिए ओपन गरबा रखा गया। यहां बिना प्रशिक्षण प्राप्त प्रतिभागी गरबा कर रहे थे। दोनों पंडालों में गरबे का उल्लास अपने चरम पर था।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sat, 05 Oct 2024 08:35:00 AM (IST)

Updated Date: Sat, 05 Oct 2024 08:35:00 AM (IST)

इंदौर में नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव में जमकर हुआ गरबा।

HighLights

  1. इंदौर के श्री गुजराती समाज एएमएनईएम स्कूल विजय नगर में हो रहा गरबा महोत्सव।
  2. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर उम्र के प्रतिभागी खुद को थिरकने से रोक ही नहीं पाए।
  3. गुजराती समाज और रसरंग परिवार ने मां दुर्गा की आरती की और गरबा का शुभारंभ।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Garba Dance)। अश्विन शुक्ल पक्ष की प्रथम रात्रि, पीले परिधान पहने भक्ति और लोकगीतों की धुन पर थिरकते गरबा प्रेमी… चारों ओर उल्लास और उमंग। यह माहौल था श्री गुजराती समाज एएमएनईएम स्कूल विजय नगर का, जहां गुरुवार को नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव की शुरुआत हुई।

मां शक्ति की उपासना का रंग ऐसा छाया कि हर कोई मन, वचन और कर्म से भक्ति में लीन नजर आया। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर उम्र के प्रतिभागी खुद को थिरकने से रोक नहीं पाए। शक्ति की आराधना के पर्व नवरात्र के शुभारंभ के साथ परंपरा व आधुनिकता का संगम लिए ‘रास उल्लास’ गरबा महोत्सव की भी शुरुआत हुई।

naidunia_image

अब 11 अक्टूबर तक श्री गुजराती समाज एएमएनईएम स्कूल विजय नगर में प्रतिदिन रात आठ बजे से भक्तिभाव में थिरकते कदम देवी दुर्गा की आराधना करते नजर आएंगे। गुरुवार को गुजराती समाज और रसरंग परिवार ने मां दुर्गा की आरती की और गरबा महोत्सव का शुभारंभ किया। इसके बाद बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने उत्साह के साथ गरबा खेला।

naidunia_image

1999 में हुई थी शुरुआत

रास उल्लास गरबा महोत्सव की शुरुआत वर्ष 1991 में 21 परिवारों ने मिलकर की थी। एक समय छोटे स्तर पर शुरू हुआ यह आयोजन भव्य रूप ले चुका है।

naidunia_image

यह महोत्सव पारिवारिक शुचिता को बरकरार रखे हुए है। बड़ी संख्या में लोग यहां परिवार सहित गरबों का आनंद लेने पहुंचते हैं।

naidunia_image

व्यंजनों का लुत्फ

आयोजन स्थल पर फूड स्टाल्स भी मौजूद हैं, जहां प्रतिभागियों, उनके साथ आए स्वजन और गरबा देखने आए दर्शकों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लिया।

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

Source link
#Garba #Dance #इदर #म #मत #क #भकत #म #झम #उठ #लग #तसवर #म #दखए #नईदनय #रस #उललस #गरब
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-garba-dance-people-in-indore-danced-in-devotion-to-goddess-see-naidunia-raas-ullas-garba-in-pictures-8354061