0

Israel War News: रुकने का नाम नहीं ले रहा इजरायल… हिजबुल्ला के बाद अब हूती और हमास के पीछे पड़ा, बरसाए बम

Share

हिजबुल्ला प्रमुख नसरुल्ला का काम तमाम करने के बाद इजरायल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब इजरायल की सेना ने बैरूत शहर के अंदर हमले शुरू कर दिए हैं। वहीं हिजबुल्ला की कमर तोड़ने के बाद अब उसके निशाने पर यमन के हूती विद्रोही हैं।

By Arvind Dubey

Publish Date: Mon, 30 Sep 2024 08:31:59 AM (IST)

Updated Date: Mon, 30 Sep 2024 01:49:25 PM (IST)

Israel War News: रुकने का नाम नहीं ले रहा इजरायल… हिजबुल्ला के बाद अब हूती और हमास के पीछे पड़ा, बरसाए बम
रविवार को इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमला कर 45 लड़ाके व 14 स्वास्थ्यकर्मी मारे।

HighLights

  1. दुनिया के विभिन्न हिस्सों में नसरुल्ला की हत्या का विरोध
  2. पाकिस्तान में भी हुए प्रदर्शन, पुलिस ने चलाई लाठियां
  3. ईरान के रुख पर दुनिया की नजर, बढ़ सकता है तनाव

एजेंसी, बैरूत (Israel War News)। आतंकी संगठन हिजबुल्ला के प्रमुख नसरुल्ला की हत्या के बाद इजरायल की सेना पीछे हटने को तैयार नहीं है। ताजा खबर यह है कि आईडीएफ (इजरायली डिफेंस फॉर्स) ने पहली बार लेबनान के बैरूत शहर के अंदर हमला किया है।

साथ ही, यमन में हूती विद्रोहियों को निशाने पर लिया है। रविवार को यमन में हूती ठिकानों पर इजरायल के हमले में कम से कम चार लोग मारे गए।रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सेना के लिए अब मिडिल ईस्ट में कहीं भी हमला करना मुश्किल नहीं है।

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) के एक बयान के अनुसार, हवाई हमलों में लड़ाकू विमानों, बिजली संयंत्रों और यमन में रास इस्सा और होदेइदाह बंदरगाहों पर निशाना बनाया गया।

पहली बार बैरूत शहर में हमला

इस बीच, सोमवार तड़के लेबनान के बेरूत में एक इमारत पर इजरायली हवाई हमले के बाद कम से कम चार लोग मारे गए। संघर्ष बढ़ने के बाद यह पहली बार है कि इजराइल ने बेरूत के किसी आवासीय इलाके पर हमला किया है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह पॉपुलर फ्रंट फॉर द लिबरेशन ऑफ फिलिस्तीन (पीएफएलपी) ने कहा कि कोला जिले में इजरायली हमले में उसके तीन नेता मारे गए।

पाकिस्तान में हिजबुल्लाह नेता की हत्या का विरोध

वहीं, पाकिस्तान के कराची से खबर है कि इजरायली हमले में हिजबुल्ला प्रमुख नसरुल्ला की हत्या पर प्रदर्शन कर रहे लोगों का पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने कराची में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को अमेरिकी वाणिज्य दूतावास तक पहुंचने से रोक दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी नसरुल्ला के पोस्टर लेकर अमेरिका मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे।

Source link
#Israel #War #News #रकन #क #नम #नह #ल #रह #इजरयल #हजबलल #क #बद #अब #हत #और #हमस #क #पछ #पड #बरसए #बम
https://www.naidunia.com/world-israel-war-news-idf-now-starts-attacks-inside-beirut-city-surgical-strike-on-houthi-rebels-in-yemen-too-8353352