0

Who is Hassan Nasrallah: इजरायल का दावा- ‘मारा गया नसरल्लाह, अब दुनिया को नहीं डरा पाएगा’

Share

Israel-Hezbollah War News: इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा, ‘दुश्मनों ने सोचा कि हम मकड़ी के जाले की तरह है, लेकिन वे नहीं जानते कि हम स्टील के बने हैं। वहीं, इराक ने बेरूत से आने-जाने वाली अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है।’

By Kushagra Valuskar

Publish Date: Sat, 28 Sep 2024 08:39:26 AM (IST)

Updated Date: Sat, 28 Sep 2024 02:02:44 PM (IST)

Who is Hassan Nasrallah: इजरायल का दावा- ‘मारा गया नसरल्लाह, अब दुनिया को नहीं डरा पाएगा’
लेबनान में एक सार्वजनिक भाषण के दौरान नसरल्लाह।

HighLights

  1. हिज्बुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह से संपर्क टूटा।
  2. इजरायल का दावा- मारा गया हिज्बुल्लाह मिसाइल कमांडर।
  3. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने की सीजफायर की अपील।

एजेंसी, बेरूत। Israel-Hezbollah War Update: इजरायल बुरी तरह से हिजबुल्लाह पर हमले कर रहा है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ठानकर रखा है कि वे हिजबुल्लाह का खात्मा कर देंगे। इस बीच इजरायल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नरसल्लाह को मारने का दावा किया है। अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में लिखा, हसन नरसल्लाह अब दुनिया को आतंकित नहीं कर सकेंगे।

इजरायल ने दागी ताबड़तोड़ मिसाइलें

इजरायल ने यूनाइटेड नेशंस में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भाषण के करीब एक घंटे बाद बेरूत में मिसाइलें दागी। इसमें छह इमारत ध्वस्त हो गई। इनमें एक हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर था। टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, जहां हमला हुआ, वहां हिजबुल्लाह के शीर्ष अधिकारी बैठक करते थे। हिज्बुल्लाह की मिसाइल यूनिट के कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल और डिप्टी हुसैन अहमद इस्माइल के इजरायल के एयर स्ट्राइक में मारे जाने की खबर है।

naidunia_image

लेबनान सीमा पर टैंक तैनात

इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हंगारी ने कहा कि बेरूत मे आवासीय भवनों के नीचे हिजबुल्ला का मुख्यालय बनाया था, तकि उन्हें मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। इजरायल ने लेबनान बॉर्डर पर अतिरिक्त टैंक और बख्तरबंद वाहन तैनात किए है। बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना को लेबनान में जमीनी मिशन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

इजरायल ने बंकर ब्लास्टर बमों से किया हमला

इजरायली मीडिया के अनुसार, सेना ने मुख्यालय को ध्वस्त करने के लिए बंकर ब्लास्टर्स बमों का इस्तेमाल किया था। सेना ने शुक्रवार को बेरूत सहित लेबनान के कई शहरों में हवाई हमले किए। सबसे बड़ा हमला बेरूत के दक्षिण हिस्से में किया गया। यह एक सप्ताह में बेरूत पर 5वीं एयर स्ट्राइक है।

Source link
#Hassan #Nasrallah #इजरयल #क #दव #मर #गय #नसरललह #अब #दनय #क #नह #डर #पएग
https://www.naidunia.com/world-israel-hezbollah-war-update-hezbollah-missile-commander-deputy-killed-in-israeli-air-strikes-in-lebanon-8352911