0

DGP और पीएस के साथ दिल्ली पहुंचे CM मोहन यादव: अमित शाह के साथ नक्सल समस्या पर होगी मीटिंग – Bhopal News

Share

सीएम डॉ मोहन यादव आज दिल्ली में हैं। सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सीएम की नक्सल समस्या उन्मूलन पर मीटिंग होगी। रविवार रात को ही सीएम डॉ मोहन यादव डीजीपी सुधीर सक्सेना और पीएस टू सीएम संजय शुक्ला के साथ ही दिल्ली पहुंच गए थे।

.

6 राज्यों के सीएम होंगे शामिल हाल ही में रायपुर में एक बैठक में शाह ने कहा था- हम मार्च 2026 तक देश से नक्सलवाद खत्म कर देंगे। बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव के अलावा आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, महाराष्ट्र और मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया गया है।

राज्यों के साथ बड़ा प्लान तैयार कर रहा है गृह मंत्रालय नक्सलियों के खिलाफ गृह मंत्रालय राज्यों के साथ बड़ा प्लान तैयार कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, जिस तरह से जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग रोकी गई, वैसे ही नक्सलियों को रोकने के लिए बड़ा एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। केंद्र सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में साल 2010 के मुकाबले 2023 में नक्सल हिंसा में 72% और हत्याओं में 86% कमी आई है। इस साल देश में 202 नक्सली मारे गए हैं। 2024 के शुरूआती 9 महीनों में 723 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। इसके साथ ही वामपंथी उग्रवाद प्रभावित जिलों की संख्या 38 रह गई है।

#DGP #और #पएस #क #सथ #दलल #पहच #महन #यदव #अमत #शह #क #सथ #नकसल #समसय #पर #हग #मटग #Bhopal #News
#DGP #और #पएस #क #सथ #दलल #पहच #महन #यदव #अमत #शह #क #सथ #नकसल #समसय #पर #हग #मटग #Bhopal #News

Source link