0

भोपाल में PCC चीफ ने डिप्टी सीएम पर साधा निशाना: पटवारी बोले- नशा कांड का आरोपी देवड़ा का करीबी, गुजरात पुलिस के एक्शन पर भी सवाल – Bhopal News

Share

भोपाल के बगरोदा पठार इंडस्ट्रियल एरिया में गुजरात ATS और NCB द्वारा छापेमारी में 1814 करोड़ की MD ड्रग पकड़े जाने के मामले में कांग्रेस ने एमपी की सरकार और डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा को घेरा है। इस मामले में एक आरोपी हरीश आंजना की डिप्टी सीएम के साथ तस्वी

.

जीतू पटवारी ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इसमें पृथ्वीपुर विधायक और कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष नितेंद्र सिंह राठौड़, मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक, पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे और राजीव सिंह मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री के 3 दिन पहले दिए गए बयान का वीडियो दिखाते पीसीसी चीफ जीतू पटवारी।

पीएम के 3 दिन पुराने बयान का वीडियो दिखाया

जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री के 3 दिन पहले दिए गए बयान का वीडियो दिखाया और उसके बाद कहा लगातार मध्यप्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। जनवरी 2024 में 5 किलो से ज्यादा नशीले ड्रग्स पकड़ा गया है भोपाल के तस्कर गिरफ्तार हुए। मार्च 2024 में ऐसा ही नशे का कारोबार पकड़ा गया फिर रतलाम में अप्रैल 2024 को यही जखीरा पकड़ा गया। फिर जुलाई 2024 को ग्वालियर में कितने का जखीरा पकड़ा गया। फिर रतलाम में अभी कुछ दिन पहले पकड़ा गया।

ऐसी घटनाएं मोहन यादव को अस्थिर करने की साजिश तो नहीं? जीतू पटवारी ने पूछा कि लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। क्या ये बीजेपी में मोहन यादव को अस्थिर करने का षड्यंत्र किया जा रहा है? पटवारी ने एक फोटो दिखाते हुए कहा यह व्यक्ति है जो इसमें संलग्न पाया गया है। यह उप मुख्यमंत्री का करीबी है। इसकी खुद की प्रोफाइल पर 500 फोटो हैं। युवा मोर्चा का नेता है । देश के प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री से मेरा सवाल है, क्या उपमुख्यमंत्री जी का इस्तीफा लेंगे? प्रधानमंत्री जी ने तीन दिन पहले जो कहा क्या उपमुख्यमंत्री देवड़ा जी का आप उनसे इस्तीफा लेंगे ?

मोहन भैया अपनी छवि सुधारो, देवड़ा जी से इस्तीफा लो

मोहन यादव की नीयत देखना चाहिए। मोहन यादव को तत्काल जगदीश देवड़ा जी का इस्तीफा लेना चाहिए। ऐसे माफियाओं को कोई भी राजनीतिक व्यक्ति संरक्षण देगा तो उसे माफ नहीं किया जाएगा। मोहन भैया, देवड़ा जी का इस्तीफा लो और मध्य प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित करो। नशा मुक्त करो। आपकी छवि ऐसी बनती जा रही है कि हर तरह का माफिया सरकार पर हावी है। इस परसेप्शन को हटाओ। प्रदेश बदनाम हो रहा है। हर क्षेत्र में कलंकित हो रहा है। उसका अगर कोई दोषी है, तो आज सरकार का मुखिया होने के नाते मोहन यादव हैं।

भोपाल में गुजरात पुलिस की कार्रवाई के विषय पर मीडिया से चर्चा करते पटवारी।

भोपाल में गुजरात पुलिस की कार्रवाई के विषय पर मीडिया से चर्चा करते पटवारी।

गुजरात पुलिस के एक्शन पर उठाए सवाल

भोपाल में लगभग 1900 करोड रुपए का ड्रग्स का कारोबार पकड़ा गया इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि यह मध्य प्रदेश पुलिस नहीं , बल्कि गुजरात की पुलिस और केंद्रीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पकड़ा। गुजरात के गृहमंत्री का ट्वीट आया उन्होंने यह कहा कि हमने सफलता पाई। फिर 4 घंटे बाद कहा कि मध्य प्रदेश वालों का भी इसमें योगदान है। हमारे मध्य प्रदेश की सरकार और पुलिस को पता ही नहीं था। अखबारों में छपा कि एक महीने से गुजरात की एजेंसियां काम मे लगी थीं। लेकिन हमारे पास जानकारी दो महीने की है। पिछले दो महीने से यह एजेंसियां अलग-अलग तरीके से काम कर रही थी। लेकिन मध्य प्रदेश की पुलिस और यहां के कानून व्यवस्था से जुड़े लोगों को सहभागी नहीं बनाया। क्योंकि उनकी मिली भगत थी। यदि वे साथ होते तो यह आरोपी पकड़े नहीं जाते।

मप्र में 25 साल से भाजपा सरकार, नशे का गढ़ बन गया प्रदेश

प्रधानमंत्री ने जो आरोप लगाया उसमें जो भी व्यक्ति हो उसको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए चाहे वह कोई भी हो। मध्य प्रदेश के 80% घरों में किसी न किसी प्रकार का नशा होता है और नशे के तरीके क्या-क्या हैं। शराब, चरस, एमडी ड्रग, अलग-अलग प्रकार की दवाइयां, कई का हम नाम ही नहीं जानते। न जाने कितने प्रकार के नशे हैं। और इस नशे से बच्चे भी नहीं बच रहे। यह बच्चे मध्य प्रदेश के ही रहने वाले हैं जिस माता-पिता का बच्चा इस तरह के नशे में पड़ा है उसकी माता-पिता खून के आंसू रोते हैं। 25 साल से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है देश के प्रधानमंत्री जब भाषण देते हैं, तो यह क्यों नहीं बताते कि यहां 25 साल से बीजेपी की सरकार है और 1 साल का मैंने आंकड़ा दिया है। अगर थोड़ी सी भी नैतिकता हो देश के प्रधानमंत्री की भाषा और काम करने के तरीके में तो सामने लाएं।

सांसद पर भी लगाया साठगांठ का आरोप

पटवारी ने कहा कि आरोपी के बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता के साथ फोटो हैं, तो कैसा प्रदेश बन रहा है हमारा। नशे के कारोबार में हम नंबर वन और नशे के कारोबार को सरकार और सरकार से जुड़े हुए लोगों का संरक्षण है। इसमें मध्य प्रदेश नंबर वन है। यह सरकार मोहन यादव की नहीं है, यह सरकार बीजेपी और जनता की नहीं, यह माफियाओं की सरकार है। हर क्षेत्र में माफिया हैं।

#भपल #म #PCC #चफ #न #डपट #सएम #पर #सध #नशन #पटवर #बल #नश #कड #क #आरप #दवड़ #क #करब #गजरत #पलस #क #एकशन #पर #भ #सवल #Bhopal #News
#भपल #म #PCC #चफ #न #डपट #सएम #पर #सध #नशन #पटवर #बल #नश #कड #क #आरप #दवड़ #क #करब #गजरत #पलस #क #एकशन #पर #भ #सवल #Bhopal #News

Source link