0

Indore Siyaganj Bazar: इंदौर में सियागंज के व्यापारियों की पहल, मिलावट करने वालों के साथ कभी नहीं करेंगे बिजनेस

Share

इंदौर के सियागंज होलसेल किराना मर्चेंट एसोसिएशन ने मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी पहल की है। एसोसिएशन ऐसे व्यापारियों का बहिष्कार करेगा जो मिलावट करते हैं। इसके लिए इन्हें मिलावटखोरों की जानकारी उपलब्ध कराने की अपील की है। मिलावट करने पर व्यापारी की सदस्यता भी कैंसल कर दी जाएगी।

By Prashant Pandey

Publish Date: Wed, 02 Oct 2024 02:56:33 PM (IST)

Updated Date: Wed, 02 Oct 2024 03:07:58 PM (IST)

थोक बाजार से मिलावट वाला व्यापार करने वालों पर नकेल कसने के लिए एसोसिएशन आगे आया है। बाजार की फाइल फोटो।

HighLights

  1. इंदौर के सियागंज व्यापारी एसोसिएशन ने की है घोषणा, अधूरी कार्रवाई पर सवाल।
  2. ऐसे व्यापारी जो खाने-पीने की वस्तुओं में मिलावट कर रहे हैं, उनकी शिकायत हो।
  3. जनता के स्वास्थ्य के साथ शहर के कारोबार की साख बचाने के लिए उठाया कदम।

लोकेश सोलंकी, नईदुनिया इंदौर(Indore Siyaganj Bazar)। दि सियागंज होलसेल किराना मर्चेंट एसोसिएशन ने घोषणा की है कि मिलावट करने वालों की शिकायत करें, हम ऐसे लोगों का बाजार से बहिष्कार करेंगे। थोक बाजार से मिलावट वाला व्यापार करने वालों पर नकेल कसने के लिए यह एसोसिएशन आगे आया है। मिलावटी सामान बेचने वालों की जानकारी एसोसिएशन को देने की अपील की गई है।

बीते साल व्यापारी एसोसिएशन ने ऐसी घोषणा की थी। इस साल एक व्यापारी की सदस्यता रद की गई थी। एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने अपील जारी करते हुए कहा है कि हम शहर और बाहर से आने वाले व्यापारियों और आम लोगों से अपील कर रहे हैं कि ऐसे सभी व्यापारी जो खाने-पीने की वस्तुओं में मिलावट कर रहे हैं, उनकी शिकायत जरूर की जाए।

लोग बिना घबराए जानकारी एसोसिएशन तक पहुंचाएं। जनता के स्वास्थ्य के साथ शहर के कारोबार की साख बचाने के लिए हम यह कदम उठा रहे हैं। बीते साल भी एसोसिएशन ने ऐसा ऐलान किया था। इसके बाद एक मिलावट का मामला प्रशासन ने पकड़ा था।

उसकी सदस्यता हमने रद भी की थी। त्योहारों से पहले हम लोगों को आगे आने के लिए कह रहे हैं क्योंकि मिलावट करने वाले लोग इस समय सक्रिय हो जाते हैं। आमतौर पर ऐसे लोग सियागंज और मुख्य बाजार में मिलावटी सामान नहीं रखते बल्कि बाहर से आपूर्ति करते हैं।

अधूरी कार्रवाई पर सवाल

बीते साल प्रशासन ने इंदौर में हजारों किलो अमानक सौंफ पकड़ी थी। तीन व्यापारियों को मामले में आरोपित बनाया गया था। ये ग्रीन आक्साइड के हरे रंग से सौंफ को रंगकर आपूर्ति कर रहे थे। इस साल की शुरुआत में जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने एक फैक्ट्री का निर्माण तोड़ने की कार्रवाई की थी।

इसके बाद सियागंज व्यापारी एसोसिएशन ने संबंधित व्यापारी की एसोसिएशन से सदस्यता रद करने का निर्णय लेते हुए बाजार से कारोबारी बहिष्कार की घोषणा की थी। मामले में शामिल अन्य व्यापारी की सदस्यता रद नहीं की गई।

Source link
#Indore #Siyaganj #Bazar #इदर #म #सयगज #क #वयपरय #क #पहल #मलवट #करन #वल #क #सथ #कभ #नह #करग #बजनस
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-siyaganj-bazar-initiative-of-traders-of-siyaganj-in-indore-will-never-do-business-with-adulterants-8353783
2024-10-02 09:37:58