0

कलेक्टर की गोशाला पहुंच रहे लोग: रकरी गांव का किसान 25 पशु ले गया, 25 और ले जाएगा; 50 गोवंश गोद लिए – Mauganj News

Share

मऊगंज में कलेक्टर की गोशाला की जगह-जगह चर्चा हो रही है। गोवंश गोद लेने के लिए लोगों का रुझान बढ़ रहा है। लोग स्वेचछा से गोवंश गोद ले रहे हैं। प्रतिदिन लोगों का गोवंश गोद लेने के लिए आना-जाना लगा है। इसी क्रम में सोमवार को रकरी सरपंच अनिल सिंह ने कलेक्

.

सौंखी लाल यादव जो 25 वर्षों से गो सेवा में लगे हैं और वर्तमान समय में 150 से अधिक गोवंश अपने बाडे़ में पाल रहे हैं। इन्होंने कलेक्टर की गोशाला से 50 गोवंश गोद लिए हैं। आज वे 25 पशु ले गए हैं। 25 बाद में ले जाएंगे।

कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने कहा कि “कलेक्टर की गौशाला” में बड़ी संख्या में लोग सामने आ रहे हैं और गोयों को ले जाने में अपनी रुचि व्यक्त कर रहे हैं। लोग गोवंश गोद ले रहे हैं।

पशुपालक सौखी लाल यादव कलेक्टर की गोशाल से 25 गोवंश ले गए।

सौखीं लाल यादव निवासी रकरी ने इच्छा व्यक्त थी कि उनके पास डेढ़ सौ गो वंश पहले से हैं और वह 50 के लगभग गो वंश यहां से ले जाना चाह रहे हैं। मैंने उनके निवास पर दल भेजा और वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। बहुत ही उत्तम व्यवस्था उनके गोशाला में मिली हैं। वह लगभग 50 गो वंश दो किस्तों में ले जाएंगे।

गोशाला का होगा पंजीयन, शासन से मिलेगी राशि

कलेक्टर ने कहा कि सौखी लाल यादव ने गौ सेवा में बड़ी जिम्मेदारी से कार्य किया है। मेरा प्रयास रहेगा कि एक निजी गोशाला के रूप में पंजीयन कराने के लिए एक समिति बनाकर गौ संवर्धन बोर्ड से गोशाला में पंजीयन कराकर योजना से जोड़ने का प्रयास करेंगे और राशि उनको मिलने लगेगी। इसके अलावा वहां पर पानी की समस्या है उसमें भी हम कुछ प्रयास करेंगे।

सौखी लाल यादव बने गोवंश पालकों के ब्रांड ऐंबैस्डर

कलेक्टर ने पशुपालक किसान 100 की लाल यादव निवासी रखी जो बिना किसी सुविधाओं के डेढ़ सौ से अधिक पशुओं की 25 वर्षों से सेवा कर रहे हैं। इतना ही नहीं कलेक्टर की गोशाला की जानकारी लगते ही 25 गोवंश ले गए और 25 ले जाने का उन्होंने शासन दिया है।

इनके इस गो सेवा की भावना से प्रभावित होकर कलेक्टर ने सौखी की लाल यादव को मऊगंज जिला के गोवंश पलकों का ब्रांड ऐंबैस्डर घोषित किया है।

#कलकटर #क #गशल #पहच #रह #लग #रकर #गव #ककसन #पश #ल #गय #और #ल #जएग #गवश #गद #लए #Mauganj #News
#कलकटर #क #गशल #पहच #रह #लग #रकर #गव #ककसन #पश #ल #गय #और #ल #जएग #गवश #गद #लए #Mauganj #News

Source link