0

भिंड में हत्या के दो आरोपियों को आजीवन कारावास: मृतक प्रेमिका के साथ रेलवे स्टेशन से जा रहा था पूणे, पीट-पीटकर की थी हत्या – Bhind News

Share

जिला न्यायालय ने हत्या के दो आरोपियों को सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी ने दोनों पर 50 हजार रुपए का अर्थ दंड भी लगाया है।

.

दरअसल, प्रेमिका के साथ पुणे जा रहे एक युवक की 22 मार्च 2023 में फूप कस्बे के नजदीक हत्या कर दी गई थी। यूपी के पोखरा थाना बढ़पुरा का रहने वाला अजय राजपूत पुत्र राधा मोहन राजपूत निवासी ग्राम अपनी प्रेमिका को पुणे ले जाने के लिए फूप रेलवे स्टेशन पर खड़ा था। तभी आरोपी अखिलेश और बॉबी राजपूत को मालूम चल गया कि अजय उनकी बहन को बहला फुसलाकर फूप रेलवे स्टेशन पर कहीं बाहर जाने के लिए खड़े हैं। तब अखिलेश और बॉबी फूप रेलवे स्टेशन पर आए और उन्होंने मृतक अजय और लड़की को खड़ा देखा।

इस पर दोनों ने डंडो और लात घुसों से अजय को पीटा। दोनों ने अजय को इतना मारा कि उसकी पसलियां टूट गई थी उक्त मारपीट की सूचना किसी व्यक्ति ने डायल हंड्रेड को दी। डायल हंड्रेड मौके पर आई और अजय और लड़की को गाड़ी से थाना फूप ले गए। थाना फूप के अधिकारियों ने अस्पताल फूप में अजय का इलाज कराया और उसके बताए अनुसार दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

अजय ने थाने के कर्मचारियों से कहकर अपने परिवार वालों को घटना की सूचना के बारे में बताया। उसके बाद अस्पताल फूप में उसकी हालत ज्यादा खराब होती देख डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल भिंड के लिए रेफर कर दिया। जहां पर उसके रिश्तेदार और परिवार वाले आ गए थे और जिला अस्पताल भिंड में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी।

विवेचना के दौरान आरोपीगणों को गिरफ्तार कर उनके द्वारा मारपीट में प्रयोग किए गए डंडो को जब्त किया। अदालत ने प्रतिवादी की सुनवाई सुनी। जिसके बाद साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने आरोपी बॉबी राजपूत पुत्र पर्वत सिंह राजपूत निवासी ग्राम नगरा तोर थाना इकदिल जिला इटावा (उ.प्र.)एवं आरोपी अखिलेश राजपूत पुत्र कप्तान सिंह राजपूत निवासी ग्राम पोखरा थाना बढपुरा जिला इटावा(उ. प्र.) को हत्या का दोषी पाते हुए 50-50/ (पचास, पचास हजार) रुपए के अर्थ दंड सहित आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है।

#भड #म #हतय #क #द #आरपय #क #आजवन #करवस #मतक #परमक #क #सथ #रलव #सटशन #स #ज #रह #थ #पण #पटपटकर #क #थ #हतय #Bhind #News
#भड #म #हतय #क #द #आरपय #क #आजवन #करवस #मतक #परमक #क #सथ #रलव #सटशन #स #ज #रह #थ #पण #पटपटकर #क #थ #हतय #Bhind #News

Source link