0

5 साल बाद हत्या का मामला दर्ज: जिसे स्वाभाविक मौत मान रही थी पुलिस, उस लड़की की डायटम रिपोर्ट से मौत का खुलासा – Morena News

Share

मुरैना के सिविल लाइन थाना पुलिस को 5 साल पहले नूराबाद में आसन नदी की पुरानी पाल के नीचे पानी में एक 14 वर्षीय अज्ञात लड़की का शव मिला था। इस मामले में मर्ग कायम किया गया था। 5 साल बाद पुलिस को उसकी डायटम रिपोर्ट मिली, जिसमें यह साबित हो गया कि उसको म

.

दरअसल, 5 साल पहले सिविल लाइन थाना पुलिस को नूराबाद स्थित आसन नदी के पुराने पुल के नीचे एक 14 वर्षीय लड़की की लाश मिली थी। जिस समय लाश मिली थी, उस समय मई का महीना था। गर्मी में मई के महीने में पल के नीचे आसन नदी में तीन-चार फीट पानी रह जाता है। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछा तो किसी ने भी जल प्रवाह की बात को नहीं स्वीकारा। पुलिस ने लाश को बरामद करके उसका पोस्टमॉर्टम कराया और उस अज्ञात लाश को गढ़वा दिया था। सिविल लाइन थाना पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर लिया था और उसके बाद पुलिस इस मामले को भूल गई।

थाना प्रभारी शुक्ला ने पढ़ी डायटम रिपोर्ट

मौजूदा थाना प्रभारी दर्शन लाल शुक्ल ने उस लड़की की डायटम रिपोर्ट को पढ़ा जो कि पूरे 5 साल बाद आई थी, तो उसमें पाया कि लड़की को मृत अवस्था में नदी में फेंका गया था। अर्थात लड़की की मौत पहले हुई थी उसके बाद उसे फेंका गया था। इस आधार पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने उस मामले में दर्द पहले से मर्ग को बदलकर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

5 साल में कोई नहीं आया पूछने

इस मामले में सबसे खास बात यह है कि पिछले 5 साल में उस क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति उस लाश के बारे में पूछताछ करने नहीं आया है। पुलिस का मानना है कि अगर लाश का जल प्रवाह किया गया होता तो उसके गले में पड़ी ताबीज तथा हाथों में बाजूबंद आदि को उतार लिया जाता लेकिन ऐसा नहीं था। उसके गले में ताबीज भी था और कमर में कमरबंद था तथा हाथ में बाजूबंद थे। सबसे बड़ी बात यह है की लाश जब मिली थी उस समय आसन नदी में तीन से चार फीट गहराई तक ही पानी होता है। इसलिए लाश को कहीं और से बहकर आने की संभावना से साफ इनकार किया जा सकता है। अब पुलिस इस मामले में या पता लग रही है कि 5 साल पहले कौन सी लड़की गायब थी।

खाली हाथ पुलिस

जिस 14 वर्षीय लड़की की लाश पुलिस को मिली थी, उसका न तो फोटो पुलिस के पास है, न उसके बारे में कोई जानकारी। फिलहाल पुलिस खाली हाथ है और सामने हत्या का मामला है।

थाना सिविल लाइन के थाना प्रभारी दर्शन लाल शुक्ला ने बताया कि लड़की की डायटम रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है यह पुलिस के लिए एक चुनौती है।

#सल #बद #हतय #क #ममल #दरज #जस #सवभवक #मत #मन #रह #थ #पलस #उस #लडक #क #डयटम #रपरट #स #मत #क #खलस #Morena #News
#सल #बद #हतय #क #ममल #दरज #जस #सवभवक #मत #मन #रह #थ #पलस #उस #लडक #क #डयटम #रपरट #स #मत #क #खलस #Morena #News

Source link