0

WhatsApp New Feature: Instagram की तरह जल्द व्हाट्सऐप पर भी दोस्तों को कर सकेंगे मेंशन!

Share

Android के लिए WhatsApp में एक नया फीचर आ रहा है, जो यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट पर दूसरों को मेंशन करने की सुविधा देगा। कहा जा रहा है कि स्टेटस अपडेट मेंशन फीचर प्राइवेट है, इसलिए केवल अपलोडर और मेंशन किए गए यूजर ही इसे देख पाएंगे। फीचर की फंक्शनेलिटी इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरीज के समान बताई गई है, जहां मेंशन्ड यूजर को स्टेटस अपडेट के बारे में सूचित किया जाता है।

WhatApp फीचर ट्रैकर WABetaInfo के एक पोस्ट के मुताबिक, यह फीचर Android के लिए WhatsApp बीटा 2.24.20.3 अपडेट में देखा गया था। यह फीचर फिलहाल दिखाई नहीं दे रहा है, इसलिए जिन यूजर्स ने Google बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है, वे इसे टेस्ट नहीं कर पाएंगे।
 

फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के आधार पर, नया ऑप्शन केवल स्टेटस अपडेट प्रोसेस को प्रभावित करता है। वर्तमान में, यह फीचर यूजर्स को दूसरों को टैग करने की अनुमति नहीं देता है। हालांकि, कहा जा रहा है कि इस अपडेट से यूजर्स सेव किए गए कॉन्टैक्ट्स को टैग कर पाएंगे। स्क्रीनशॉट में फीचर को “Mentions” के रूप में दर्शाया गया है।

Mentions आइकन को ‘@’ के साथ दर्शाया गया है और यह सेंड बटन से पहले टेक्स्ट फील्ड पर सेट किया गया है। एक अन्य स्क्रीनशॉट फीचर का डिस्क्रिप्शन शेयर करता है और बताता है कि मेंशन्ड यूजर को एक मैसेज मिलेगा जिसमें यह बताया जाएगा कि उनका मेंशन किया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें इसका नोटिफिकेशन भी मिलेगा। एक बार मेंशन करने के बाद, यूजर्स स्टेटस देख सकते हैं और इसे रीशेयर भी कर सकते हैं।

स्टेटस अपडेट करने के बाद, मेंशन्ड यूजर का नाम मुख्य यूजर के नाम के नीचे दिखाई देगा। हालांकि, क्योंकि यह फीचर प्राइवेट होगा, केवल मुख्य यूजर और मेंशन्ड कॉन्टैक्ट ही इसे देख पाएंगे। इस तरह, यूजर्स निजी तौर पर किसी ऐसे व्यक्ति को मेंशन कर सकते हैं जिसे वे स्टेटस दिखाना चाहते हैं, बिना किसी अन्य को इसके बारे में बताए।

Source link
#WhatsApp #Feature #Instagram #क #तरह #जलद #वहटसऐप #पर #भ #दसत #क #कर #सकग #मशन
https://hindi.gadgets360.com/apps/whatsapp-new-feature-will-let-users-mention-contacts-in-status-updates-privately-android-beta-224203-update-news-6588103