0

Weather of MP: बदल रहा हवा का रुख, गुलाबी ठंड का अगले सप्ताह तक होने लगेगा अहसास

Share

मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव आ रहा है, दिन में गर्मी और उमस के बावजूद रात में हल्की ठंडक का अनुभव हो रहा है। मानसून के लौटने के बाद आर्द्रता कम हो गई है। अगले सप्ताह तक रात का तापमान 20 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है, जबकि दिन में गर्मी बनी रहेगी।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Mon, 07 Oct 2024 10:00:35 PM (IST)

Updated Date: Mon, 07 Oct 2024 10:00:35 PM (IST)

अगले 24 घंटे मौसम शुष्क रहने का अनुमान।

HighLights

  1. मौसम में बदलाव, दिन में गर्मी और रात में ठंडक
  2. प्रदेश से लौट चुका है मानसून, ठंड का इंतजार
  3. कुछ दिनों में 20 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

नईदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल : प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। दिन में जहां धूप की वजह से उमस और गर्मी हो रही है, वहीं रात को हल्की ठंडक का अहसास होने लगा है। ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि मानसून प्रदेश से आधे से अधिक हिस्सों से लौट चुका है।

मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में जो सिस्टम बना हुआ था, वह कमजोर पड़ गया है। आर्द्रता भी कम होने लगी है और हवा का रुख भी बार-बार बदल रहा है। अगले सप्ताह तक प्रदेशवासियों को गुलाबी ठंड का अहसास होने लगेगा।

उमस बरकरार रहेगी

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, वर्तमान में हवा पश्चिमी-उत्तरी है, लेकिन अब हवा के रुख में परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। यही वजह है कि रात का तापमान बढ़ नहीं रहा है। अगले सप्ताह तक यह 20 डिग्री तक पहुंच जाएगा। हालांकि दिन में धूप की वजह से गर्मी और उमस बरकरार रहेगी।

गिर रहा तापमान

राजधानी भोपाल में सोमवार को दिन का तापमान 34 डिग्री सेसिल्यस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.9 डिग्री सेसिल्यस अधिक रहा। न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेसिल्यस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.8 डिग्री सेसिल्यस अधिक रहा। प्रदेश के शेष सभी संभाग के जिलों में मौसम शुष्क रहा। अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क ही रहेगा।

Source link
#Weather #बदल #रह #हव #क #रख #गलब #ठड #क #अगल #सपतह #तक #हन #लगग #अहसस
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mp-weather-news-wind-direction-is-changing-pink-cold-felt-by-next-week-8354547