0

ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों को नीता अंबानी ने किया सम्मानित

Share

मुंबई. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की सदस्य नीता अंबानी 29 सितंबर को ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया. रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता के निमंत्रण पर ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले करीब 140 एथलीट मुंबई में उनके घर आए थे. इसके अलावा मशहूर कोच और खेल जगत से जुड़ी कई अन्य हस्तियां भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई. श्रीमती नीता एम अंबानी, ने कहाॉ, “पहली बार, 140 ओलंपिक और पैरालंपिक एथलीट एक ही मंच पर एक साथ आए हैं. जीत में एकजुट, जश्न में एकजुट और खेल की समावेशी भावना में एकजुट.”

श्रीमती नीता एम. अंबानी ने कहा, “यह वास्तव में ऐतिहासिक है. पिछले दो महीनों में, हमारे ओलंपियन और पैरालिंपियन गर्व से तिरंगा लेकर दुनिया के सामने आए हैं. आज रात, पहली बार, वे सभी एक ही छत के नीचे हैं. आज रात, पहली बार, 140 से अधिक ओलंपिक और पैरालिंपिक एथलीट एक ही मंच पर एक साथ आए हैं. जीत में एकजुट, जश्न में एकजुट और खेल की समावेशी भावना में एकजुट.”

श्रीमती अंबानी ने ‘खेल की परिवर्तनकारी शक्ति’ के बारे में भी बात की और देश की ओलंपिक सफलताओं में भारत की महिला एथलीटों के योगदान की सराहना करते हुए कहा, “उनकी सफलताएं और भी खास हैं क्योंकि पेशेवर खेलों को आगे बढ़ाने में महिलाओं को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. सिर्फ़ आर्थिक चुनौतियां ही नहीं, यहां तक कि अपने परिवारों से अनुमति प्राप्त करना, या प्रशिक्षण के लिए सुविधाएं ढूंढ़ना, फिजियो और पुनर्वास केंद्रों तक पहुंचना, या बस कोच तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने गांवों से कितनी दूर यात्रा करनी पड़ती है. लड़कियों के लिए खेलों में पहचान बनाना एक लंबी और कठिन यात्रा है. और इसके बावजूद, हमारी महिला एथलीट सफलता के शिखर पर पहुंच गई हैं. वे उन छोटी लड़कियों को एक मजबूत संदेश भेज रही हैं जो देख रही हैं – एक संदेश कि वे अजेय हैं और उनके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.”

Tags: Neeraj Chopra, Nita Ambani

Source link
#ओलपक #और #परलपक #खलडय #क #नत #अबन #न #कय #सममनत
[source_link