0

वनडे में दूसरी बार आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया: तीसरा वनडे 69 रन से जीता, पॉल स्टर्लिंग ने 88 रन की पारी खेली

Share

स्पोर्ट्स डेस्क18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 92 गेंदों में 88 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 69 रन से हरा दिया। कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 92 गेंदों में 88 रन बनाए। जबकि ग्राहम ह्यूम और क्रेग यंग ने तीन-तीन विकेट लिए। वनडे इतिहास में ये दूसरी बार है जब आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया है।

साउथ अफ्रीका ने पहले ही तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीत कर वनडे सीरीज अपने नाम कर लिया था। इससे पहले 2 टी-20 की सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी। अबूधाबी में खेले गए मैच में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 284 रन बनाए। वहीं 285 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका 215 रन ही बना सकी।

पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी आयरलैंड को ओपनर पॉल स्टर्लिंग और एंडी बालबर्नी ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 140 गेंदों पर 101 रन बनाए। स्पिनर ट्रिस्टन स्टब्स ने साउथ अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने 24वें ओवर की दूसरी बॉल पर ओपनर एंडी बालबर्नी को लिजाद विलियम्स के हाथों कैच करा कर पवेलियन भेजा। बालबर्नी ने 73 गेंदों का सामना कर 45 रन बनाए।

बालबर्नी के आउट होने के बाद कप्तान स्टर्लिंग ने कर्टिस कैंपर के साथ भी अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 58 रन की पार्टनरशिप हुई। कैंपर ने 36 गेंदों पर 34 रन बनाए। कैंपर के आउट होने के बाद पॉल स्टर्लिंग भी जल्दी आउट हो गए। उन्होंने 92 गेंदों का सामना कर 88 रन बनाए।

पहले विकेट के लिए ओपनर पॉल स्टर्लिंग और एंडी बालबर्नी ने 140 बॉल पर 101 रन जोड़े।

पहले विकेट के लिए ओपनर पॉल स्टर्लिंग और एंडी बालबर्नी ने 140 बॉल पर 101 रन जोड़े।

हैरी टेक्टर की हाफ सेंचुरी कप्तान स्टर्लिंग के आउट होने के बाद हैरी टेक्टर ने आयरलैंड की पारी को संभाला। वे टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 48 गेंदों का सामना कर 60 रन बनाए। उन्होंने लोर्कन टकर के साथ चौथे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 54 रन की पार्टनरशिप की और टीम का स्कोर 9 विकेट पर 284 तक पहुंचाया। साउथ अफ्रीका की ओर से लिजाद विलियम्स ने 10 ओवर में 56 रन देकर 4 विकेट लिए। जबकि ओटनील बार्टमैन और एंडिले फेहलुकवायो ने 2-2 विकेट लिए।

हैरी टेक्टर ने 48 बॉल पर 60 रन बनाए।

हैरी टेक्टर ने 48 बॉल पर 60 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका ने 10 रन के अंदर 3 विकेट खोए 285 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 10 रन के अंदर 3 विकेट खो दिए। आयरलैंड को पहली सफलता मार्क अडायर ने पहले ओवर में दिलाई उन्होंने ओवर की 5वीं बॉल पर रयान रिकेल्टन को आउट किया।

ग्राहम हयूम ने रिजा हेंड्रिक्स को एंडी बालबर्नी के हाथों कैच करा के टीम को दूसरी सफलता दिलाई। अफ्रीका का तीसरा विकेट 10 रन के स्कोर पर गिरा। मार्क अडायर ने रैसी वैन डेर डुसेन को LBW आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। उसके बाद काइल वेरिन ने साउथ अफ्रीका की पारी को संभाला और ट्रिस्टन स्टब्स के साथ चौथे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 49 रन की पार्टनरशिप की।

काइल वेरिन ने 36 गेंदों का सामना कर 38 रन बनाए। वहीं जेसन स्मिथ अफ्रीका की ओर से टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 93 गेंदों का सामना कर 91 रन बनाए। जेसन ने अपनी पारी में 9 चौके और 4 सिक्स लगाए। आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग और ग्राहम हयूम ने 3-3 विकेट लिए।

जेसन स्मिथ अफ्रीका की ओर से टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 93 गेंदों का सामना कर 91 रन बनाए। जेसन ने अपने करियर की पहली फिफ्टी लगाई।

जेसन स्मिथ अफ्रीका की ओर से टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 93 गेंदों का सामना कर 91 रन बनाए। जेसन ने अपने करियर की पहली फिफ्टी लगाई।

खबरें और भी हैं…

Source link
#वनड #म #दसर #बर #आयरलड #न #सउथ #अफरक #क #हरय #तसर #वनड #रन #स #जत #पल #सटरलग #न #रन #क #पर #खल
[source_link