0

दुधमुंहे बच्चे को लेकर कुएं में कूदी थी महिला, ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का केस दर्ज

Share

महिला घर से 50 मीटर दूर स्थित कुएं में शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में गिर गई और डूबने से उसकी व उसके दुधमुंहे बेटे की मौत हो गई थी। उसके मायके वालों ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही पति सहित ससुराल के लोग उस पर दहेज लाने के लिए दबाव बनाने लगे थे। पुलिस ने जांच के बाद प्रकरण दर्ज कर किया।

By Anand dubey

Publish Date: Tue, 08 Oct 2024 03:17:05 PM (IST)

Updated Date: Tue, 08 Oct 2024 03:17:05 PM (IST)

दहेज हत्या (प्रतीकात्मक चित्र)

HighLights

  1. पुलिस ने पति व जेठ को किया गिरफ्तार।
  2. सास, ससुर और जेठानी हुए फरार।
  3. मायके वालों ने की थी शिकायत।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। बैरसिया तहसील के गुनगा थाना इलाके में शनिवार दोपहर संगीता कुशवाहा और उसके 15 माह के बच्चे नितिन की संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में डूबने से मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि शादी के बाद से संगीता को ससुराल के लोग दहेज लाने के लिए परेशान कर रहे थे। जिससे परेशान होकर संगीता ने मासूम बच्चे के साथ खुदकुशी कर ली।

पुलिस ने इस मामले में पति सुनील, जेठ गोविंद, ससुर बाबूलाल, सास भगवती और जेठानी आशा के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित पति और जेठ को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। घटना के बाद ससुराल के लोगों ने पुलिस को बताया था कि महिला बच्चे को गोद में लेकर कुएं के पास लगे पेड़ से सीताफल तोड़ रही थी, तभी संतुलन बिगड़ने से कुएं में जा गिरी।

गुनगा थाना प्रभारी एचएस वर्मा ने बताया बैरसिया के नलखेड़ा निवासी 27 वर्षीय संगीता की शादी अगस्त 2022 में गुनगा निवासी किसान सुनील कुशवाहा से हुई थी। उसका लगभग 15 माह का बेटा भी नितिन भी था। शनिवार दोपहर संगीता बेटे को गोद में लेकर घर से 50 मीटर की दूरी पर कुएं के पास बने देवी के स्थान पर पूजा करने गई थी। दोपहर करीब 12.30 बजे वह संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चे के साथ कुएं में गिर गई थी। स्वजन ने गांव वालों की मदद से दोनों के शव बाहर निकाले थे।

इस मामले की जांच एसडीओपी बैरिसया सर्वप्रिय सिन्हा ने की। संक्षिप्त पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मां-बेटा की मौत डूबने से होना बताई गई थी। संगीता के मायके वालों ने अपने बयान में आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही पति सहित ससुराल के लोग मायके से दहेज लाने के लिए दबाव बनाने लगे थे। इसके लिए बेटी को शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया जाता था। इस वजह से ही उसने इस तरह का कदम उठा लिया। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Source link
#दधमह #बचच #क #लकर #कए #म #कद #थ #महल #ससरल #पकष #पर #दहज #हतय #क #कस #दरज
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-the-woman-jumped-into-the-well-with-her-infant-child-a-dowry-death-case-was-registered-against-her-in-laws-8354662