0

खिरकिया के किसान मोहल्ले में डीएपी का अवैध भंडारण मिला: दो हजार रुपए महीने किराए से लिया था कमरा, 326 बोरी प्रशासन ने किया जब्त – Harda News

Share

मंगलवार सुबह जिले की खिरकिया तहसील मुख्यालय के किसान मोहल्ले से एक मकान में अवैध रूप भंडारण कर रखी 326 बोरी डीएपी प्रशासन की टीम ने जब्त किया है। एसडीएम अशोक डेहरिया को सूचना मिली थी कि खिरकिया के किसान मोहल्ले में रहने वाले रमेश कुमार बाबूलाल के मका

.

सहायक संचालक कृषि अखिलेश पटेल ने बताया कि फास्फेट रिच आर्गेनिक खाद के इस अवैध भण्डारण को जब्त कर सचिव कृषि उपज मण्डी खिरकिया के गोदाम में सुरक्षित रखवाया गया है। उन्होंने बताया कि उर्वरक का सेम्पल लेकर परीक्षण के लिये प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। कार्यवाही के दौरान एसडीएम खिरकिया अशोक डेहरिया तथा तहसीलदार खिरकिया राजेन्द्र पंवार सहित राजस्व एवं कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

आष्टा के रहने वाले संदीप सोनी ने एक दिन पहले ही खिरकिया में रहने वाले रमेश कुमार बाबूलाल के यहां खाद को रखने के लिए दो हजार रुपए महीने में किराए से लिया था। लेकिन किराए पर लेने के दौरान उसने यह नही बताया कि वह किस प्रयोजन के लिए मकान ले रहा है। मंगलवार सुबह जब डीएपी की बोरिया मकान में रखी जा रही थी, इस दौरान किसी व्यक्ति ने प्रशासन को सूचना दे दी।

जिसके बाद कृषि, राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए अवैध भंडारण कर रखी खाद को जब्त किया है। एसडीएम अशोक डेहरिया ने बताया कि कलेक्टर श्री आदित्य सिंह मार्गदर्शन में यह कार्यवाही की गई है।

मौके पर कोई लाइसेंस या वैधानिक दस्तावेज उपलब्ध न होने पर आरोपी संदीप सोनी के विरूद्ध थाना छीपाबड़ में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही जारी है। उप संचालक यादव ने बताया कि खाद का अवैध भंडारण करने या अधिक दाम पर बेचने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएंगी।

#खरकय #क #कसन #महलल #म #डएप #क #अवध #भडरण #मल #द #हजर #रपएमहन #करए #स #लय #थ #कमर #बर #परशसन #न #कय #जबत #Harda #News
#खरकय #क #कसन #महलल #म #डएप #क #अवध #भडरण #मल #द #हजर #रपएमहन #करए #स #लय #थ #कमर #बर #परशसन #न #कय #जबत #Harda #News

Source link