0

दुनियाभर में इंस्टाग्राम डाउन: 64% यूजर्स को लॉगिन की समस्या, कंपनी बोली- हम इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे

Share

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दुनियाभर में इंस्ट्राग्राम डाउन हो गया है। सुबह करीब 11.30 बजे से इसमें परेशानी आ रही है। कई यूजर्स ने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और सर्विस मॉनिटरिंग प्लेटफॉर्म डाउनडिटेक्टर पर इसके डाउन होने की रिपोर्ट की।

कई यूजर्स को ऐप लॉगिन में समस्या आ रही है तो वहीं कुछ यूजर्स सर्वर कनेक्शन इश्यू फेस कर रहे हैं। यूजर्स को एक मैसेज दिखाई दे रहा है जिसमें लिखा है- ‘सॉरी समथिंग वेंट रॉन्ग’।

64% यूजर्स को लॉगिन और 24% को सर्वर में समस्या

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, शुरुआत में 64% यूजर्स ने उनके इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉगिन की प्रॉबलम रिपोर्ट की, 24% यूजर्स को सर्वर कनेक्शन में दिक्कत आ रही थी। जबकि 11% यूजर्स को इंस्टाग्राम ऐप को एक्सेस करने में दिक्कत आ रही थी।

15 मई और 5 मार्च को भी डाउन हुआ था ऐप

इससे पहले 15 मई को फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर में कई यूजर्स के लिए डाउन हो गए थे। तब यूजर्स को फीड रिफ्रेश करने में परेशानी आ रही थी। वहीं, 5 मार्च की रात भी इंस्टाग्राम-फेसबुक डाउन हो गए थे।

तब भी यूजर्स को लॉगिन और फीड रिफ्रेश करने में दिक्कत आई थी। फेसबुक पर यूजर्स के अकाउंट ऑटोमैटिक लॉगआउट हो गए थे, जबकि इंस्टाग्राम पर यूजर्स नई फीड्स को रीफ्रेश नहीं कर पा रहे थे।

3 साल पहले 6 घंटे बंद रहे थे फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप

4 अक्टूबर 2021 को फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म करीब 6 घंटे तक पूरी दुनिया में बंद रहे थे। जिसके चलते अरबों यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह समस्या रात करीब 9.15 बजे सामने आई थी। इस आउटेज का असर अमेरिकी बाजार में फेसबुक के शेयरों पर भी दिखा था। कंपनी के शेयर 6% तक गिर गए थे।

5 साल पहले साढ़े 9 घंटे डाउन रहे थे

3 जुलाई 2019 को रात आठ बजे भारत, अमेरिका समेत कई देशों में फेसबुक, वॉट्सएप और इंस्टाग्राम डाउन रहे। करीब साढ़े 9 घंटे डाउन रहने के बाद 4 जुलाई 2019 को इन्हें ठीक कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं…

Source link
#दनयभर #म #इसटगरम #डउन #यजरस #क #लगन #क #समसय #कपन #बल #हम #इस #ठक #करन #क #लए #कम #कर #रह
https://www.bhaskar.com/tech-auto/news/social-media-platform-instagram-down-worldwide-133770359.html