0

Indore : मैं बहुत दुःखी और नाराज हूं, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की बात सुन मंत्री और सांसद भी चुप हुए

Share


बैठक में ताई ने कई बार अपना दर्द जाहिर किया।
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आज इंदौर में नेताओं, अधिकारियों की बैठक ली और उनसे अपना दर्द साझा किया। ताई ने बैठक में कई बार कहा कि मैं बहुत दुःखी और नाराज हूं। उनकी बातें सुनकर मंत्री और सांसद चुपचाप बैठे रहे। ताई ने कभी डपटा तो कभी समझाया फिर कहा कि तुम लोगों को कोई परेशानी हो तो मेरे पास आओ मैं सरकार तक तुम्हारी बात पहुंचाऊंगी।

Trending Videos

गांवों में जाने में भी डर लगता है

दरअसल ताई ने आज जनपद पंचायत विभाग की बैठक में इंदौर के आसपास के गांवों में पसरी गंदगी पर नेताओं और अधिकारियों की क्लास ले ली। पूरी बैठक में ताई अधिकारियों और नेताओं पर साफ सफाई के विषय को लेकर नाराज होती रही। बैठक में ताई ने कई बार कहा कि मैं बहुत दुःखी और नाराज हूं। अब तो गांवों में जाने में भी डर लगता है। शहर जितना साफ है गांव उतने ही गंदे हैं। लोग कहते हैं आपकी सरकार ने हमें क्या दिया। हमारे गांवों की हालत क्यों नहीं सुधर रही है। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, मंत्री तुलसी सिलावट, अपर कलेक्टर सिद्धार्थ जैन, जनपद पंचायत अध्यक्ष रीना मालवीय समेत कई नेता और अधिकारी शामिल हुए।

अधिकारियों का ध्यान सिर्फ शहर पर

ताई ने कहा कि आप कहीं भी चले जाओ देवगुराड़िया से आगे या फिर जाम गेट से आगे सभी जगह गंदगी पसरी हुई है। सांवेर, महू हो या फिर देपालपुर, राऊ। सभी जगह ही हाल है। अधिकारियों का ध्यान भी सिर्फ शहर में है, गांवों के लिए कोई योजना नहीं है।

दूसरे राज्यों के लोग इंदौर आते हैं तो उन्हें गंदगी दिखती है

ताई ने कहा कि दूसरे राज्यों के लोग जब इंदौर की सीमाओं से इंदौर शहर में आते हैं तो उन्हें आसपास के गांवों में हर जगह गंदगी दिखती है। वह इंदौर के बारे में क्या सोचते होंगे। हमारे शहर में आने वाले गांवों का भी हमें ही ध्यान रखना होगा। इससे इंदौर की छवि खराब होती है। 

ताई ने गांवों को बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी दिए

1. एनजीओ से बात करिए और गांव गांव में जागरूकता अभियान चलाइए

2. जो भी सरपंच सक्रिय हैं उन्हें सबसे पहले जोड़िए

3. घर-घर से शुल्क लें और इसका महत्व समझाएं

4. कचरा गाड़ियों के लिए उद्योगों से बात करें, सीएसआर का फंड लें

5. पहले योजना बनाएं और फिर अधिकारियों से संसाधन मांगें

6. यदि कोई परेशानी आए तो फिर मुझे बताएं, मैं सरकार तक बात पहुंचाऊंगी

मंत्री, सांसद और अधिकारी बोले ताई की नाराजगी वाजिब

बैठक के बाद मंत्री, सांसद और अधिकारी बोले ताई की नाराजगी वाजिब है। हम योजना बनाकर जल्द से जल्द इंदौर के सभी गावों में स्वच्छता के लिए काम शुरू करेंगे। ताई ने हमें जो सुझाव दिए हैं उन पर इसी महीने से अमल शुरू कर दिया जाएगा। ताई ने योजना बनाकर अगले महीने फिर से मीटिंग करने के लिए कहा है। 

Source link
#Indore #म #बहत #दख #और #नरज #ह #परव #लकसभ #सपकर #समतर #महजन #क #बत #सन #मतर #और #ससद #भ #चप #हए
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-news-tai-sumitra-mahajan-shankar-lalwani-tulsi-silawat-swachh-bharat-mission-2024-10-08
2024-10-08 03:16:01