0

बेंगलुरु टेस्ट से बाहर रह सकता दिग्गज खिलाड़ी, सेलेक्टर ने बताई पूरी वजह – India TV Hindi

Share

Image Source : GETTY
केन विलियमसन ग्रोइन इंजरी की वजह से भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच से रह सकते बाहर।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें उनके सबसे अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान केन विलियमसन का बेंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे के लिए अपने देश से 11 अक्टूबर को रवाना होगी जिसमें विलियमसन शामिल नहीं होंगे। केन को हाल में ही खत्म हुए श्रीलंका दौरे के दौरान ग्रोइन में दिक्कत का सामना करना पड़ा था, जिससे वह अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं।

केन विलियमसन के कवर के तौर पर शामिल हुए मार्क चैपमैन

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में केन विलियमसन के खेलने पर बने सस्पेंस को देखते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पहली बार टेस्ट टीम में मार्क चैपमैन को शामिल किया है जो उनके कवर खिलाड़ी के तौर हिस्सा बने हैं। चैपमैन इससे पहले कीवी टीम के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू कर चुके हैं। विलियमसन की ये चोट कीवी टीम के लिए एक बड़े झटके के तौर पर भी देखी जा रही है। भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान करते हुए कीवी टीम के सेलेक्टर सैम वेल्स ने केन विलियमसन को लेकर जो जानकारी दी उसमें उन्होंने बताया कि हमें जो सलाह मिली है उसके अनुसार केन के लिए अभी सबसे जरूरी आराम है ताकी उनकी ये इंजरी पूरी तरह से सही हो सके। हम उनको लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं ले सकते हैं। यदि सबकुछ सही रहता है तो केन इस दौरे के दूसरे टेस्ट मैच से चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। ये निराशाजनक है कि वह दौरे की शुरुआत से टीम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन इससे किसी और को इस अहम सीरीज में बड़ी भूमिका निभाने का मौका जरूर मिलता है।

विलियमसन का टेस्ट में भारत के खिलाफ रहा है ऐसा रिकॉर्ड

केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 37.87 के औसत से 871 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। केन विलियमसन का भारत में यदि टेस्ट मैचों में रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें उन्होंने 8 मैचों की 15 पारियों में 33.53 के औसत से 503 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने ध्वस्त किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में कर दिया ये बड़ा करिश्मा

एलिस पैरी ने रचा ऐतिहासिक कीर्तिमान, ऐसा करिश्मा करने वाली दुनिया की 5वीं खिलाड़ी बनीं

Latest Cricket News



Source link
#बगलर #टसट #स #बहर #रह #सकत #दगगज #खलड #सलकटर #न #बतई #पर #वजह #India #Hindi
[source_link