0

WhatsApp कर रहा नए फीचर पर काम, कॉन्टैक्ट सिंक में करेगा मदद

Share

WhatsApp एंड्रॉइड के लिए सिंक किए गए कॉन्टैक्ट के मैनेजमेंट के लिए एक नए प्राइवेसी-संबंधित फीचर तैयार कर रहा है। फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर की गई जानकारी के अनुसार, यह फीचर मल्टी-अकाउंट फीचर में नए फंक्शन जोड़ सकता है जो यूजर्स को समानांतर ऐप्स का इस्तेमाल किए बिना एक ही डिवाइस पर दो वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल करने की सुविधा देता है। इस बदलाव के साथ यूजर्स चुन सकते हैं कि वे अपने एड्रेस बुक कॉन्टैक्ट को कैसे सिंक करना चाहते हैं। यह एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप पर हाल ही में पेश किए गए अन्य बीटा फीचर्स पर बेस्ड है, जिसमें एक ही बार में सभी चैट को रीड मार्किंग करने के लिए एक नया शॉर्टकट शामिल है।

WhatsApp कॉन्टैक्ट सिंकिंग फीचर

फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, कॉन्टैक्ट सिंकिंग फीचर यूजर्स को कई डिवाइसेज पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने पर अपनी एड्रेस बुक के सिंक्रोनाइजेशन को मैनेज करने की सुविधा देगा। इसे एंड्रॉइड वर्जन 2.24.18.14 के लिए वॉट्सऐप बीटा पर देखा गया था। जब इसे आखिर में रोल आउट किया जाएगा तो यूजर्स कथित तौर पर उन कॉन्टैक्ट को चुन पाएंगे, जिन्हें वे कई अकाउंट के लिए अपने फोन से सिंक करना चाहते हैं। फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यह प्रत्येक अकाउंट के लिए अपने कॉन्टैक्ट को अलग रखें जानकारी के साथ एक नए यूआई के साथ नजर आता है। कॉन्टैक्ट सिंकिंग मैनेजमेंट के अलावा यह यूजर्स को लिंक किए गए डिवाइस से वॉट्सऐप कन्टैक्ट को मैनेज करने के फीचर के तौर पर भी काम करता है।

WABetaInfo का दावा है कि नए शॉर्टकट पर अभी भी काम चल रहा है और गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए रजिस्टर्ड बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है। इसे एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप के आगामी अपडेट के साथ रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि वॉट्सऐप कई नए फीचर्स पर काम कर सकता है, लेकिन उनमें से सभी ऐप के पब्लिक वर्जन में नहीं आते हैं।

वॉट्सऐप चैट मैनेजमेंट

WhatsApp एंड्रॉइड पर चैट के बेहतर मैनेजमेंट के लिए एक और फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके रोलआउट के बाद यूजर्स के पास स्क्रीन के टॉप पर दाएं कॉर्नर पर ओवरफ्लो मीनू में नजर आने वाले एक नए ऑप्शन के साथ सभी मैसेज को रीड के तौर पर मार्क करके अपने अनरीड मैसेज नंबर्स को साफ करने का ऑप्शन हो सकता है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि यह ऐप के iOS वर्जन पर एक समान ‘मार्क रीड’ फीचर पर काम कर रहा है, क्योंकि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आमतौर पर iOS और एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए अपने ऐप में फीचर समानता प्रदान करता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#WhatsApp #कर #रह #नए #फचर #पर #कम #कनटकट #सक #म #करग #मदद
https://hindi.gadgets360.com/apps/whatsapp-making-phone-contact-sync-toggle-for-linked-devices-says-report-news-6452745