0

एशियन टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भारत का पहला मेडल पक्का: पेरिस की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साउथ कोरिया को हराया, आज जापान से मैच

Share

अस्ताना12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अयहिका मुखर्जी ने वर्ल्ड नंबर-8 शिन युबिन और जियोन जिही को हराया।

भारतीय महिला टीम ने एशियन टेबल टेनिस चैंपियनशिप में बड़ा उलटफेर किया है। टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पेरिस ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साउथ कोरिया को 3-2 से हराया और टॉप-4 में जगह बनाते हुए पदक पक्का किया।

इस जीत में अयहिका मुखर्जी ने अहम भूमिका निभाई। दुनिया की 92 रैंक भारतीय खिलाड़ी ने वर्ल्ड नंबर-8 शिन युबिन और दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी जियोन जिही को हराया। बुधवार को भारतीय महिला टीम का मुकाबला जापान से होगा।

इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने एशियाई टेबल टेनिस संघ (ATTU) द्वारा आयोजित एशियन चैंपियनशिप में अपना पहला मेडल पक्का कर लिया। भारतीय महिलाओं ने अब बंद हो चुके टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ एशिया द्वारा आयोजित एडिशन में 1960 में ब्रॉन्ज जीता था। यानी कि भारत ने टूर्नामेंट में 64 साल बाद कोई मेडल जीता है।

एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही भारतीय महिला टीम। यह टीम बुधवार को जापान से सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही भारतीय महिला टीम। यह टीम बुधवार को जापान से सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

अयहिका ने 2 मैच जीते, आज सेमीफाइनल जापान से मंगलवार शाम को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत और साउथ कोरिया के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मुकाबले में अयहिका और मनिका बत्रा ने भारत को 2-0 की अप्रत्याशित बढ़त दिला दी थी, लेकिन साउथ कोरिया ने स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। इसके बाद अयहिका ने जिही को हराकर भारत को जीत दिलाई।

अयहिका पेरिस ओलिंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम का हिस्सा नहीं थीं, लेकिन अर्चना कामथ के संन्यास के बाद वह इस टीम में लौटीं। अयहिका ने इस साल की शुरुआत में वर्ल्ड टीम चैंपियनशिप में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी चीन की सुन यिंगसा को हराया था।

5 पॉइंट्स में मैच रिजल्ट

  • अयहिका ने 8वीं रैंकिंग वाली युबिन को 11-9, 7-11, 12-10, 7-11, 11-7 से हराया।
  • मनिका ने जियोन जिही को 12-14, 13-11, 11-5, 5-11, 12-10 से मात दी।
  • श्रीजा अकुला को ली युन्ही के हाथों 6-11, 10-12, 8-11 से पराजय झेलनी पड़ी।
  • युबिन ने मनिका को 13-11, 11-4, 6-11, 7-11, 12-10 से हराया।
  • अयहिका ने निर्णायक मुकाबले में जिही को 7-11, 11-6, 12-10, 12-10 से मात दी।

भारतीय पुरुष टीम का क्वार्टर फाइनल आज भारतीय पुरुष टीम बुधवार को क्वार्टर फाइनल खेलेगी। भारतीय टीम का मुकाबला कजाखिस्तान से होगा। यह मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा।

———————————————————–

स्पोर्ट्स की यह खबर भी पढ़िए…

पीटी उषा ने 24 करोड़ की गड़बड़ी को गलत बताया

IOA प्रेसिडेंट पीटी उषा ने रिलायंस इंडिया से स्पॉन्सरशिप डील मामले में कैग रिपोर्ट के 24 करोड़ की अनियमितता के दावे को खारिज कर दिया है। दिग्गज धावक ने मंगलवार को कहा कि IOA को कोई वित्तीय नुकसान नहीं हुआ है। इससे पहले, कैग रिपोर्ट में दावा किया गया था कि IOA ने रिलायंस के साथ स्पॉन्सरशिप डील में 24 करोड़ रुपए का नुकसान उठाया है। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#एशयन #टबल #टनस #चपयनशप #म #भरत #क #पहल #मडल #पकक #परस #क #बरनज #मडलसट #सउथ #करय #क #हरय #आज #जपन #स #मच
[source_link