0

जो रूट WTC में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में शतक लगाया, टॉप-5 टेस्ट स्कोरर में भी शामिल हुए

Share

मुल्तान58 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रूट ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 59 मैचों की 107 पारियों में 5 हजार रन का आंकड़ा पार किया।

इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट (33) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 5 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह अचीवमेंट पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में शतक लगाकर हासिल किया।

मुल्तान टेस्ट के तीसरे दिन बुधवार को शतक लगाते ही जो रूट टॉप-5 टेस्ट स्कोरर की लिस्ट में शामिल हो गए। इस लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 15 हजार 921 टेस्ट रन बनाए हैं। जो रूट अब इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टेस्ट बल्लेबाज भी बन गए हैं।

मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए हैं। इंग्लैंड की पहली पारी चल रही है। स्कोर 3 विकेट पर 320 रन है। मुल्तान टेस्ट में जो रूट के रिकॉर्ड…

रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में सेंचुरी पूरी कर ली है।

रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में सेंचुरी पूरी कर ली है।

1. WTC में 5 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज जो रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 59 मैचों की 107 पारियों में 5 हजार रन के आंकड़े को पार किया। वे टूर्नामेंट में 16 शतक और 21 अर्धशतक लगा चुके हैं।

1. इंग्लैंड के टॉप स्कोरर बने, कुक को पीछे छोड़ा जो रूट टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पूर्व ओपनर एलिस्टर कुक को पीछे छोड़ा। कुक ने 161 मैचों में 45.35 के एवरेज से 12472 रन बनाए थे।

3. दुनिया के टॉप-5 टेस्ट स्कोरर्स में शामिल रूट टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप बैटर्स की लिस्ट में 5वें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने अपने ही देश के पूर्व ओपनर एलिस्टर कुक (12472 रन) को पीछे छोड़ा। इस सूची में सचिन तेंदुलकर (15921 रन) पहले, रिकी पोंटिंग (13378 रन) दूसरे, जैक कैलिस (13289 रन) तीसरे और राहुल द्रविड़ (13288 रन) चौथे स्थान पर हैं।

———————————————————

पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट की यह खबर भी पढ़िए…

PAK के खिलाफ ENG का स्कोर 250 पार: रूट और ब्रुक ने पारी संभाली

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे का पहला मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है। बुधवार को मैच का तीसरा दिन है और दूसरे सेशन का खेल जारी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में तीन विकेट पर 251 रन बना लिए हैं। जो रूट और हैरी ब्रूक क्रीज पर हैं। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#ज #रट #WTC #म #रन #बनन #वल #पहल #बललबज #पकसतन #क #खलफ #मलतन #टसट #म #शतक #लगय #टप5 #टसट #सकरर #म #भ #शमल #हए
[source_link