0

पीएचई मंत्री ने ‘अपराजिता’ अभियान का किया शुभारंभ: 253 स्कूलों में बेटियों को दी जाएगी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग – Mandla News

Share

महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा के लिए विशेष अभियान।

मंडला में बुधवार को पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने “अपराजिता” अभियान का शुभारंभ किया। सक्षम बेटी सक्षम मंडला की सोच पर “अपराजिता” अभियान जिला प्रशासन की एक नई पहल है। जिसके तहत 6वीं से 12वीं तक निजी और शासकीय स्कूल में पढ़ने वाली और छात्रावास में निवासर

.

“अपराजिता” अभियान के तहत जूडो कराटे की दी जाएगी ट्रेनिंग।

इस अवसर पर पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने “अपराजिता” अभियान को प्रशासन का अच्छा कदम बताते हुए कहा कि आए दिन बच्चियों के साथ छेड़खानी की घटना सामने आती है।

ऐसी स्थिति में बालिकाएं अपनी सुरक्षा कैसे करें इसको ध्यान में रखते हुए “अपराजिता” अभियान शुरू किया जा रहा है। जिसके तहत 253 स्कूलों में बालिकाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसके बाद हमारी बेटियां अपनी सुरक्षा कर पाएंगी।

पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने "अपराजिता" अभियान का शुभारंभ किया।

पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने “अपराजिता” अभियान का शुभारंभ किया।

कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने बताया कि सभी जिलों में शक्ति पखवाड़ा के तहत विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने नवरात्र के अवसर पर एक नवाचार “अपराजिता” अभियान प्रारंभ किया है।

इस अभियान के अंतर्गत पुलिस, महिला बाल विकास, शिक्षा, ट्राइबल और खेल विभाग के संयुक्त तत्त्वावधान में बेटियों को जूडो कराटे की ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही 9 छात्रावास में तीन महीने का ट्रेनिंग कोर्स कराया जाएगा।

#पएचई #मतर #न #अपरजत #अभयन #क #कय #शभरभ #सकल #म #बटय #क #द #जएग #आतमरकष #क #टरनग #Mandla #News
#पएचई #मतर #न #अपरजत #अभयन #क #कय #शभरभ #सकल #म #बटय #क #द #जएग #आतमरकष #क #टरनग #Mandla #News

Source link