0

गरबा महोत्सव में हिंदू नाम बताकर डांडिया खेल रहा था मुस्लिम युवक, हिंदू संगठन ने जमकर पीटा

Share

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का दावा है कि आसिम की कई लड़कियों से दोस्ती है। उसके फोन में आपत्तिजनक चैटिंग मिली है।

By Kushagra Valuskar

Publish Date: Wed, 09 Oct 2024 09:54:57 PM (IST)

Updated Date: Wed, 09 Oct 2024 09:54:57 PM (IST)

गरबा कार्यक्रम में जबरन घुसते मुस्लिम। -फाइल फोटो

HighLights

  1. देवास में आसिम नागौरी को गरबा पंडाल से पकड़ा।
  2. आसिम ने खुद को हिंदू बताकर गरबा में भाग लिया।
  3. पांच दिनों में हिंदू संगठन ने 5 गैर हिंदुओं को पकड़ा है।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को देवास के आसिम नागौरी को गरबा पंडाल से पकड़ा। वह हिंदू बनकर गरबा कर रहा था। उसके साथी मौके से फरार हो गए। लसूड़िया पुलिस ने आसिम को गिरफ्तार कर प्रतिबंधात्मक धारा लगाई है।

गैर हिंदुओं की कर रहे थे जांच

हिंदू संगठन के पदाधिकारी निपानिया स्थित गरबे में गैर हिंदुओं की जांच कर रहे थे। देर रात उन्होंने आसिम को पकड़ा तो उसने पंकज नाम बताया। वह खुद को हिंदू ही बता रहा था। कार्यकर्ताओं द्वारा आइडी कार्ड मांगने पर उसने असली नाम आसिम पुत्र कमरुद्दीन नागौरी बताया। रानीबाग उज्जैन रोड देवास निवासी आसिम ने बताया कि वह वेल्डिंग का काम करता है।

चार दोस्त भी गरबा करने आए थे

देवास से उसके चार दोस्त गरबा करने आए थे। उनके कहने पर ही गरबा करने आया था। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का दावा है कि आसिम की कई लड़कियों से दोस्ती है। उसके फोन में आपत्तिजनक चैटिंग मिली है। लसूड़िया पुलिस के मुताबिक आसिम पर प्रतिबंधात्मक धारा के तहत कार्रवाई की है। हिंदू संगठन के पदाधिकारी पिछले पांच दिनों में पांच गैर हिंदुओं को पकड़ चुके हैं।

राहुल बनकर गरबा पंडाल में घुसा फिरोज

इधर, मक्सी रोड स्थित डालडा फैक्ट्री मैदान में आयोजित गरबे में फिरोज नामक युवक अपना नाम बदलकर घूम रहा था। हिंदूवादी संगठन के लोगों ने उसका नाम पूछा तो उसने राहुल बताया। लोगों ने उसकी पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। पंवासा थाना पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है।

पूछताछ में नाम राहुल बताया

गुरुवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। थाना प्रभारी रवींद्र कटारे ने बताया कि मंगलवार रात हिंदू जागरण मंच की संयोजिका नीलू रानी चौहान, कपिल कसेरा व अन्य जांच करने के लिए पहुंचे थे। यहां एक युवक की हरकत देखकर उन्हें शंका हुई थी। इस पर उन्होंने उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम राहुल बताया।

आपत्तिजनक सामग्री मिली

सवालों के जवाब देने में जब वह हकलाया तो उन्हें शंका हो गई। आधार कार्ड दिखाने को कहा तो वह आनाकानी करने लगा। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम फिरोज शाह निवासी ग्राम ब्यावर, मक्सी रोड बताया। उसकी जेब से आपत्तिजनक सामग्री मिली है। इसके बाद लोगों ने उसे जमकर पीटा और पुलिस को सौंप दिया। फिरोज ने बताया कि वह प्रतिदिन अलग-अलग गरबा पंडालों में जा रहा था।

Source link
#गरब #महतसव #म #हद #नम #बतकर #डडय #खल #रह #थ #मसलम #यवक #हद #सगठन #न #जमकर #पट
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-mp-news-jagran-manch-activists-caught-musilm-youth-accusing-love-jihan-garba-i-indore-ujjain-dewas-8354849
2024-10-09 16:24:57