0

हार्दिक को टी-20 रैकिंग में फायदा: बैटिंग में 7 और ऑलराउंडर रैकिंग में 4 स्थान की छलांग लगाई; टीम इंडिया पहले नंबर पर कायम

Share

स्पोर्ट्स डेस्क4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टी-20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या ने 216 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC टी-20 इंटरनेशनल रैकिंग में पूर्व भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या को फायदा हुआ है। बुधवार को जारी हुई ताजा रैकिंग में उन्होंने बैटिंग में 7 और ऑलराउंडर रैकिंग में 4 स्थान की छलांग लगाई है।

वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में 3 विकेट लेने वाले भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी फायदा हुआ है। भारतीय टीम ICC टी-20 टीम रैकिंग में टॉप पर कायम है।

सूर्या दूसरे स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की ताजा टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। बल्लेबाजों की ताजा टी-20 रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। बैटिंग रैकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड इस लिस्ट में टॉप पर हैं। भारतीय बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में महज 14 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 29 रनों की दमदार पारी खेली थी। पहला मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

अर्शदीप ने लगाई लंबी छलांग 6 अक्तूबर को ग्वालियर में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में अर्शदीप ने कुल तीन विकेट चटकाए थे। वे बॉलिंग रैकिंग में आठ स्थानों के फायदे के साथ एनरिक नॉर्खिया के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले वह 16वें स्थान पर थे।

हार्दिक को 4 स्थान का फायदा हुआ टी-20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक पंड्या ने 4 स्थानों की छलांग लगाई है। इसके साथ अब हार्दिक 216 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। फिलहाल इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टन पहले नंबर पर बने हुए हैं। इसके अलावा दूसरे नंबर पर नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी मौजूद हैं। इसके अलावा हार्दिक से पीछे चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोयनिस बने हुए हैं।

———————————————————————-

स्पोर्ट्स की यह खबर भी पढ़ें…

जो रूट WTC में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज:पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में शतक लगाया

इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में 33 रन बनाने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 5 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह अचीवमेंट पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में शतक लगाकर हासिल किया। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#हरदक #क #ट20 #रकग #म #फयद #बटग #म #और #ऑलरउडर #रकग #म #सथन #क #छलग #लगई #टम #इडय #पहल #नबर #पर #कयम
[source_link