0

श्योपुर में जाम खुलवाने पंहुची पुलिस पर पथराव: डायल 100 का ड्राइवर घायल, पुलिस की कार्रवाई से नाराज लोगों ने बारखेड़ा रोड पर किया था चक्काजाम – Sheopur News

Share

विजयपुर में भीड़ का पुलिस पर हमला

श्योपुर के विजयपुर में बुधवार-गुरुवार की रात करीब 11 से 12 बजे के बीच बारखेड़ा रोड पर लोगों की भीड़ ने पुलिस टीम और डायल 100 वाहन पर जमकर पथराव कर दिया। पुलिस टीम तो थाने की गाड़ी लेकर देरी किए बिना मौके से चली गई, लेकिन डायल 100 सेवा में लगी गाड़ी क

.

विजयपुर में भीड़ का पुलिस पर हमला

गुरुवार को सुबह पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें पुलिस जान बचाकर भागती हुई नजर आ रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार की रात किसी बात को लेकर रावत और कुशवाह समाज के लोगों के बीच गाड़ी निकालने पर विवाद हो गया था, जिसके बाद झूमाझटकी और हाथापाई भी हो गई।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, फिर छोड़ दिया

इसी बात को लेकर कुछ देर बाद बारी संख्या में रावत समाज के लोग वहां पहुंचे और कुशवाह समाज के लोगों के साथ मारपीट कर दी। जब कुशवाह समाज के लोगों ने मामले की शिकायत विजयपुर थाने में पहुंचकर की, तो पुलिस ने सिर्फ रामेश्वर रावत नाम के एक आरोपी को पकड़कर थाने में बैठा लिया, जिसे कुछ देर तो थाने में बैठाए रखा, लेकिन 2 से 3 घंटे बाद उसे छोड़ दिया।

कुशवाह समाज के लोगों ने फिर से थाने पर पहुंचकर शिकायत की और आरोपी को छोड़ने पर सवाल खड़े किए। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर किए जाने की बात कहकर कुशवाह समाज के लोगों को थाने से लौटा दिया। इसी बात से कुशवाह समाज के लोग नाराज हो गए और उन्होंने बारखेड़ा रोड पर जाम लगा दिया।

पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

जाम लगने की सूचना मिलने पर जब पुलिस टीम दो गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने लगी, तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव होते देख विजयपुर पुलिस डायल 100 गाड़ी और उसके ड्राइवर को मौके पर छोड़कर थाने के लिए वापस चली गई। मौके पर डायल 100 वाहन का ड्राइवर विजय फंसा रह गया, जो पथराव में घायल हो गया।

इनका क्या कहना है

इस बारे में विजयपुर थाना टीआई पप्पू सिंह यादव का कहना है कि, मारपीट की शिकायत पर आरोपी रामेश्वर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली, अब 7 साल से कम सजा वाले मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी पर रोक है इसलिए उसे कुछ घंटे थाने पर बैठाकर हिदायत देकर छोड़ दिया था, दूसरे पक्ष ने चक्का जाम लगा दिया, जिसे खुलवाने गए तो उन्होंने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया, डायल 100 का ड्राइवर घायल हुआ है, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि विजयपुर में कुशवाह और रावत समाज के लोगों के बीच यह कोई पहला विवाद नहीं है, बल्कि इससे पहले बीते महीने भर में इस तरह की 2 से 3 अन्य घटनाएं हो चुकी हैं। इससे पहले एक दुकान पर मारपीट का लाइव सीसीटीवी फुटेज भी कुछ ही दिन पहले वायरल हुआ था।

पथराव में डायल 100 ड्राइवर घायल

पथराव में डायल 100 ड्राइवर घायल

28 दिन पहले विजयपुर के सनी रोड पर भी हुआ था इसी तरह का विवाद

इस घटना से पहले करीब 28 दिन पहले विजयपुर के सुनवई रोड पर संचालित एक नाश्ते की दुकान के पास भी कुशवाह और रावत समाज के लोगों के बीच विवाद हुआ था, उस घटना के सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे।

आठ दिन पहले बीरपुर में हुआ था विवाद

करीब आठ दिन पहले विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के वीरपुर कस्बे में भी रावत समाज के लोगों से केवट समाज के एक युवक से विवाद हुआ था, इस घटना में रावत समाज के चार आरोपियों ने केवट समाज के एक युवक को बड़ी ही बेरहमी में से पीटा था।

15 दिन में गैंग रेप और नाबालिग से छेड़छाड़ की दो घटनाएं वीरपुर में घटी

पिछले 15 दिनों में विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के वीरपुर थाना इलाके में आदिवासी समाज की महिला से गैंग रेप और एक अन्य समुदाय की नाबालिग से दरिंदगी के प्रयास की दो घटनाएं भी घटित हुई है। दोनों मामलों में पुलिस ने देरी से मामले दर्ज किए, इन घटनाओं में भी आरोपी रावत समाज से ताल्लुक रखने वाले लोग रहे।

#शयपर #म #जम #खलवन #पहच #पलस #पर #पथरव #डयल #क #डरइवर #घयल #पलस #क #कररवई #स #नरज #लग #न #बरखड #रड #पर #कय #थ #चककजम #Sheopur #News
#शयपर #म #जम #खलवन #पहच #पलस #पर #पथरव #डयल #क #डरइवर #घयल #पलस #क #कररवई #स #नरज #लग #न #बरखड #रड #पर #कय #थ #चककजम #Sheopur #News

Source link