0

भावना ने किया शहर का नाम रोशन, स्वागत रैली निकाली: बेंच प्रेस में जीता अंतरराष्ट्रीय पदक, ब्रॉन्ज-गोल्ड मेडल अपने नाम किया – Shivpuri News

Share

एशियन विमेन्स बेंचप्रेस चैम्पियनशिप 2024, क्रिग्रिस्तान और कॉमनवेल्थ विमेन्स बेंचप्रेस चैम्पियनशिप 2024 साउथ अफ्रीका की प्रतियोगिता में शिवपुरी की बेटी भावना शर्मा ने कांस्य और एक गोल्ड मेडल हासिल किया है। भावना ने शिवपुरी सहित अपने देश का नाम रोशन क

.

एक कांस्य और एक गोल्ड मैडल किया अपने नाम बता दें कि एशियन विमेन्स इक्विप्ड बेंच प्रेस चैम्पियनशिप 2024 में 22 सितंबर 2024 से 28 सितंबर 2024 तक किर्गिस्तान में आयोजित प्रतियोगिता में शामिल होकर भावना शर्मा ने अपनी श्रेणी में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया था।

इसके बाद भावना ने 4 से 9 अक्टूबर 2024 तक साउथ अफ्रीका में आयोजित हुई कॉमनवेल्थ बेंच प्रेस चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था। यहां उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व कर सीनियर ओपन वर्ग 84+ कैटेगरी में गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

भावना काफी समय बाद शिवपुरी लौटी हैं।

शिवपुरी जिले के पोहरी में पदस्थ सब रेंजर नवल किशोर शर्मा की बेटी भावना शर्मा ने वन विद्यालय शिवपुरी की जिम में तैयारी की। इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय बेंच प्रेस प्रतियोगिता में प्रथम आने पर भावना शर्मा का चयन नेशनल इक्विप्ड बेंच प्रेस चैम्पियनशिप के लिए उनका चयन हुआ। यह प्रतियोगिता 22 नवंबर 2023 से 26 नवंबर 2023 तक बेंगलुरु में आयोजित हुई थी। जिसमें भावना शर्मा ने 105 किलोग्राम वजन उठाकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

यहां से उनका चयन एशियन विमेन इक्विप्ड बेंच प्रेस चैम्पियनशिप 2024 किर्गिस्तान के लिए हुआ। भावना ने किर्गिस्तान में 84 किलो वजन उठाकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसी आधार पर इनका चयन कॉमनवेल्थ बेंच प्रेस चैम्पियनशिप 2024 में साउथ अफ्रीका के सनसिटी के लिए हुआ, वहां भावना ने गोल्ड मेडल हासिल किया।

#भवन #न #कय #शहर #क #नम #रशन #सवगत #रल #नकल #बच #परस #म #जत #अतररषटरय #पदक #बरनजगलड #मडल #अपन #नम #कय #Shivpuri #News
#भवन #न #कय #शहर #क #नम #रशन #सवगत #रल #नकल #बच #परस #म #जत #अतररषटरय #पदक #बरनजगलड #मडल #अपन #नम #कय #Shivpuri #News

Source link