0

सब्स्टिट्यूट प्लेयर राधा यादव ने पकड़े 3 कैच: हरमनप्रीत ने 27 गेंद पर फिफ्टी लगाई, शेफाली के 2000 टी-20 रन पूरे; रिकॉर्ड और मोमेंट्स

स्पोर्ट्स डेस्क17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय महिला टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को श्रीलंका को 82 रन से हरा दिया। टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन बनाए। फिर श्रीलंका को 90 रन पर समेट भी दिया। भारत की सब्स्टिट्यूट प्लेयर राधा यादव ने 3 बेहतरीन कैच पकड़े। हरमनप्रीत कौर रिव्यू लेने के कारण बच गईं, उन्होंने फिर 27 गेंद पर 52 रन की पारी भी खेल दी।

भारत-श्रीलंका मैच के मोमेंट्स…

1. हरमनप्रीत कौर रिव्यू लेकर बचीं श्रीलंका से 14वें ओवर की चौथी गेंद इनोका राणावीरा ने ऑफ स्टंप के बाहर फेंका। स्ट्राइक पर मौजूद हरमनप्रीत कौर ने स्वीप खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल कनेक्ट नहीं हो पाई। श्रीलंकाई टीम ने जोरदार अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर ने इसे नकार दिया। श्रीलंका ने इस पर रिव्यू लेने का फैसला किया। अल्ट्राएज में कंन्फर्म हुआ कि बॉल से बैट टकराया था। इसलिए TV अंपायर ने भी नॉटआउट का फैसला दे दिया।

हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 52 रन की पारी खेली।

हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 52 रन की पारी खेली।

2. कविशा ने छोड़ा जेमिमा रोड्रिग्ज का कैच 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर जेमिमा रोड्रिग्ज का आसान कैच श्रीलंकाई खिलाड़ी कविशा दिलहारी ने छोड़ दिया। सुगंधिका ने इस ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी। स्ट्राइक पर मौजूद रोड्रिग्ज ने आगे बढ़ कर डीप मिड-विकेट की ओर शॉट खेला। कविशा दौड़ते हुए गेंद के पास गईं और कैच लेने का प्रयास किया, गेंद उनके हाथ में आई, लेकिन वे इसे कैच नहीं कर सकीं।

3. सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी राधा यादव ने पकड़े 3 कैच श्रीलंकाई पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी राधा यादव ने पीछे भागकर ओपनर विश्मी गुणरत्ने का शानदार कैच पकड़ा। रेणुका सिंह के ओवर की दूसरी गेंद विश्मी समझ नहीं पाईं और गेंद को हवा में खेल दिया।

बैकवर्ड पॉइंट पर मौजूद राधा पीछे की ओर भागते हुए आईं और डाइव मारकर बेहतरीन कैच पकड़ लिया। पहले उन्होंने दोनों हाथ से कैच पकड़ने की कोशिश की, लेकिन गेंद दूर होने के कारण उन्हें एक ही हाथ से कैच पकड़ लिया।

राधा ने बॉल दूर होने की वजह से डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लपक लिया।

राधा ने बॉल दूर होने की वजह से डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लपक लिया।

राधा ने दूसरा कैच 15वें ओवर की दूसरी बॉल पर पकड़ा। आशा शोभना ने स्टंप पर फुलर लेंथ बॉल डाली। इनोशी प्रियदर्शनी ने स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन डीप मिडविकेट पर बेहतरीन फील्डरों में से एक राधा के हाथों कैच हो गईं।

19वें ओवर की दूसरी बॉल अरुंधति रेड्‌डी ने ऑफ स्टंप के बाहर फुलर लेंथ फेंकी। अमा कंचना ने स्लॉग स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन डीप मिड-विकेट पर सब्स्टिट्यूट फील्डर राधा यादव के हाथों आसानी से कैच हो गईं।

रिकॉर्ड्स…

1. हरमनप्रीत की 27 गेंद पर फिफ्टी हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबले में नाबाद 52 रन की पारी खेली। हरमनप्रीत ने 27 गेंद पर फिफ्टी पूरी की। इसी के साथ वे विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाली खिलाड़ी बन गईं। उन्होंने स्मृति मंधाना को पीछे छोड़ा। जिन्होंने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 गेंद पर फिफ्टी लगाई थी।

2. शेफाली वर्मा टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन बनाने वाली 5वीं भारतीय शेफाली वर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 43 रन की पारी खेली। इस मैच में 18 रन बनाने के साथ ही शेफाली ने एक माइलस्टोन हासिल किया। उनके टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरे हो गए। वह ऐसा करने वाली पांचवीं ही भारतीय बनीं। उनसे पहले स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, मिताली राज और जेमिमा रोड्रिग्ज यह कारनामा कर चुकी हैं।

मंधाना-शेफाली के बीच 20वीं बार 50+ रन की साझेदारी हुई श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच 77 बॉल पर 98 रन की साझेदारी हुई। इसी के साथ दोनों की जोड़ी विमेंस टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 50+ रन की पार्टनरशिप करने वाली जोड़ियों में पहले नंबर पर पहुंच गईं। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली और बेथ मूनी की बराबरी की, जिन्होंने भी 20 बार ही 50 प्लस रन की पार्टनरशिप की है।

———————————————————

क्रिकेट की ये खबरें भी पढ़िए…

हार्दिक ने एक हाथ से डाइविंग कैच पकड़ा, रिंकू का गन शॉट सेलिब्रेशन

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी-20 मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को भारत ने 86 रनों से जीता। मुकाबले के दौरान कई रोचक मोमेंट्स देखने को मिले। इनमें हार्दिक पंड्या का एक हाथ से डाइविंग कैच और रिंकू सिंह का गन शॉर्ट सेलिब्रेशन शामिल है। पढ़ें पूरी खबर

भारत की बांग्लादेश पर सबसे बड़ी जीत, 36वीं बार 200+ स्कोर बनाया

भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 में 86 रन हरा दिया है। यह भारत की बांग्लादेश की टी-20 में सबसे बड़ी जीत है। टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार 200 से ज्यादा रनों का स्कोर खड़ा किया। बुधवार रात नई दिल्ली में खेले गए मुकाबले के दौरान कई रिकॉर्ड बने। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#सबसटटयट #पलयर #रध #यदव #न #पकड #कच #हरमनपरत #न #गद #पर #फफट #लगई #शफल #क #ट20 #रन #पर #रकरड #और #ममटस
[source_link