0

जीवंत झांकियां बनी आकर्षण का केंद्र: बलवाड़ी में हरिओम बाल गरबा मंडल का पंडाल देखने पहुंच रहे लोग – Sendhwa News

Share

शहर सहित ग्रामीण अंचल में शारदीय नवरात्र पर्व के चलते प्रतिदिन विभिन्न तरह के धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं। कई जगह पर आकर्षक पंडाल बनाने के साथ झांकियां भी बनाई गई हैं। वरला तहसील के बलवाड़ी में हरिओम बाल गरबा मंडल ने इस वर्ष झांकियाें के निर्माण करन

.

इस वर्ष मंडल समुद्र मंथन, कैलाश पर्वत, सप्तश्रृंगी गढ़ की विशेष झांकी बनाई है। रात में मंडल के कलाकार मुंह से आग उगलते, हवा में झूलते, सिर कटे साधु, राक्षसों की सेना, साईं बाबा जैसी जीवित झांकियों का प्रदर्शन कर रहे हैं।

जीवित झांकी में हवा में झूलते साधु को देखने पहुंचे लोग।

हरिओम बाल गरबा मंडल के मुख्य कलाकार दीपक पवार और रमेश राठौड़ ने बताया कि मंडल का झांकी निर्माण का यह 25 वां वर्ष है। प्रतिवर्ष अलग अलग तरह से झांकियों का निर्माण किया जाता है। झांकियों में पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता अभियान, नशा मुक्ति का संदेश भी दिया जाता है। मंडल की झांकियों और गरबा देखने एक लिए वरला बलवाड़ी सहित आसपास से बड़ी संख्या में ग्रामीण रात के समय आते हैं।

भव्य पांडाल के बीच भारत माता कि मूर्ति स्थापित कर उसके आसपास गरबा किया जा रहा है। हरिओम बाल गरबा मंडल में रमेश पवार, मुकेश जाधव, केरू राठौड़, राधेश्याम जाधव, जगदीश राठौड़, गणेश राठौड़, विकास राठौड़, कालू पवार, बंसीलाल, विकास राठौड़, दीपू पवार आदि कलाकारों का सहयोग रहता है।

संत सिद्धेश्वरी दीदी, संत रामप्रिय दास महाराज ने किया झांकी का अवलोकन।

संत सिद्धेश्वरी दीदी, संत रामप्रिय दास महाराज ने किया झांकी का अवलोकन।

संतों ने पंडाल पहुंचकर झांकियों को देखा

हरिओम बाल गरबा मंडल की भव्य पंडाल में बनाई गई झांकियों को देखने के लिए गुरुवार रात को बाल ब्रह्मचारी संत सिद्धेश्वरी दीदी, संत रामप्रिय दास महाराज ने पंडाल में स्थापित मां दुर्गा की पूजा अर्चना की।इसके बाद झांकियों को देखा। संतो ने मंडल के कलाकारों की प्रशंसा की।

#जवत #झकय #बन #आकरषण #क #कदर #बलवड #म #हरओम #बल #गरब #मडल #क #पडल #दखन #पहच #रह #लग #Sendhwa #News
#जवत #झकय #बन #आकरषण #क #कदर #बलवड #म #हरओम #बल #गरब #मडल #क #पडल #दखन #पहच #रह #लग #Sendhwa #News

Source link