0

Garba Dance Photos: लालिमा से दमका गरबे का उल्लास, देखिए तस्वीरें

Share

इंदौर में नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव में अब उल्लास चरम पर पहुंच गया है। नवरात्र की दिन बढ़ने के साथ प्रतिभागियों सहित यहां आने वाले लोगों में उत्साह बढ़ता चला जा रहा है। अष्टमी पर लाल रंग ड्रेस की थीम पर गरबा हुआ।

By Prashant Pandey

Publish Date: Fri, 11 Oct 2024 12:47:22 PM (IST)

Updated Date: Fri, 11 Oct 2024 12:56:43 PM (IST)

नईदुनिया रास उल्लास गरबे में हुए देवी दर्शन, माता की भक्ति में रमे प्रतिभागी।

HighLights

  1. नवरात्र में इंदौर में माता की भक्ति में झूम रहे लोग।
  2. गरबे में माता का रूप रखकर पहुंची युवतियां।
  3. गुजराती पारंपरिक गीतों पर हो रहा है गरबा।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Garba Dance Photos)। लाल रंग सदियों से ऊर्जा, सौभाग्य, साहस और नवजीवन का प्रतीक माना गया है। उसी थीम के साथ अष्टमी के विशेष अवसर पर गुरुवार को विजय नगर स्थित श्री गुजराती स्कूल परिसर में गरबा खेला गया। रसरंग एवं श्री गुजराती समाज की प्रस्तुति नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव में लाल परिधान में सजे प्रतिभागियों ने पूरे जोश और भक्ति के साथ गरबो की मनमोहक प्रस्तुति दी।

मां दुर्गा का रूप धारण कर भी कई महिला प्रतिभागियों ने गरबा खेला। इस दौरान प्रतिभागियों ने पूरे कार्यक्रम को न सिर्फ भक्तिमय बल्कि सांस्कृतिक दृष्टिकोण से भी समृद्ध बना दिया।

naidunia_image

पारंपरिक गुजराती लोकगीतों पर गरबा खेलते प्रतिभागियों ने नृत्य और संगीत के बीच मां दुर्गा की स्तुति की और उनके आशीर्वाद की कामना की।

naidunia_image

इस भव्य आयोजन ने लोगों को एकता और भक्ति के सूत्र में बांधते हुए उत्सव की गरिमा को और बढ़ा दिया। इस दौरान विशेष महाआरती का भी आयोजन किया गया।

naidunia_image

यहां गरबे में नारी सुरक्षा की शपथ

खातीवाला टैंक के खनूजा ग्राउंड पर शक्ति की भक्ति में युवक-युवतियों द्वारा गरबों की विशेष प्रस्तुति दी जा रही है। प्रतिदिन अलग-अलग थीम पर यहां माता की आराधना करने के साथ ही सनातन संस्कृति से सभी भक्तों को रूबरू कराने का प्रयास गरबों के माध्यम से किया जा रहा है।

naidunia_image

वहीं नारी शक्ति की रक्षा, सुरक्षा और आत्मसम्मान बनाए रखने की शपथ यहां आने वाले श्रद्धालुओं और भक्तों को दिलाई जा रही है। बुधवार को डांडिया में विशेष आकर्षण महाराष्ट्र का गोंधल व बंगाली संस्कृति का प्रसिद्ध धुनुची नृत्य रहा।

naidunia_image

युवतियों व कलाकारों ने लोकगीतों पर माता रानी की आराधना की, जिसे दर्शकों ने भी खूब सराहा। दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों ने न सिर्फ अपने मोबाइल की फ्लश लाइट आन कर कलाकारों का अभिवादन किया बल्कि तालियों की गडगड़ाहट से भी कलाकारों व युवतियों का उत्साह बढ़ाया।

naidunia_image

प्रयास गरबा आयोजक कान्हा राजगुरु ने बताया कि नौ दिवसीय गरबा महोत्सव में सनातनी संस्कृति से सभी को रूबरू होने का मौका भी यहां मिल रहा है। गरबों में भी संस्कार, संस्कृति और सभ्यता का समागम यहां डांडिया में देखा जा सकता है।

naidunia_image

मां की आराधना भी फिल्मी गीतों के बजाय भजनों से की जा रही है। जिसमें छोटी कन्याओं के साथ ही युवतियां डांडिया खेल रही हैं।

naidunia_image

बुधवार को यहां कन्याओं का सामूहिक वंदन का आयोजन किया गया। जिसमें छोटी-छोटी कन्याओं का पाद-पूजन मुख्य अतिथियों के साथ ही उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों द्वारा किया गया।

naidunia_image

कान्हा राजगुरु ने बताया कि खातीवाला टैंक के खनूजा ग्राउंड पर आयोजित प्रयास गरबे का यह 17 वां वर्ष हैं।

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

Source link
#Garba #Dance #Photos #ललम #स #दमक #गरब #क #उललस #दखए #तसवर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-garba-dance-photos-indore-naidunia-raas-ullas-garba-dance-pictures-8355030
2024-10-11 07:26:43