0

विंटर सीजन में कोलकात्ता, गोवा उड़ान भी शुरू होगी, एयर इंडिया एक्सप्रेस चार नई उड़ानें शुरू करेगा

Share

एयरपोर्ट अथारिटी का प्रयास है कि इस साल के अंत तक कम से कम 25 जोड़ी उड़ानें हो जाएं। यदि ऐसा हुआ तो हमारा एयरपोर्ट बड़े एयरपोर्टस् की श्रेणी में शामिल हो जाएगा। प्रतिदिन 50 विमान यहां से उड़ान भरेंगे।

By dilip mangtani

Publish Date: Fri, 11 Oct 2024 09:49:03 PM (IST)

Updated Date: Fri, 11 Oct 2024 09:49:03 PM (IST)

राजा भोज एयरपोर्ट।

HighLights

  1. पहली बार भोपाल से 50 उड़ानों का संचालन होगा।
  2. दतिया एवं रीवा उड़ान शुरू होने की उम्मीद है।
  3. राजा भोज एयरपोर्ट से वर्तमान में 16 जोड़ी उड़ानें हैं।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। 24 घंटे उड़ान संचालन के साथ ही भोपाल से एयर कनेक्टिविटी बढ़ने जा रही है। इसकी शुरूआत 27 अक्टूबर को लेट नाइट पुणे उड़ान के साथ होगी। इसी दिन से विंटर शेड्यूल लागू हो जाएगा। विंटर सीजन के बीच में इंडिगो गोवा एवं कोलकात्ता उड़ान भी शुरू करेगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस 15 दिसंबर से चार उड़ानों के साथ भोपाल में सर्विस स्टेशन शुरू करने जा रहा है।

राजा भोज एयरपोर्ट से वर्तमान में 16 जोड़ी उड़ानें हैं। प्रतिदिन 32 विमान यहां से उड़ान भरते हैं। एयरपोर्ट अथारिटी का प्रयास है कि इस साल के अंत तक कम से कम 25 जोड़ी उड़ानें हो जाएं। यदि ऐसा हुआ तो हमारा एयरपोर्ट बड़े एयरपोर्टस् की श्रेणी में शामिल हो जाएगा। प्रतिदिन 50 विमान यहां से उड़ान भरेंगे।

विंटर शेड्यूल के लिए अथारिटी से इंडिगो ने पुणे के अलावा गोवा एवं कोलकात्ता उड़ान का स्लाट लिया है। 29 अक्टूबर से प्रस्ताव कोलकात्ता उड़ान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरूवार एवं शनिवार को संचालित होगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 15 दिसंबर से मुंबई, बेंगलुरू एवं हैदराबाद तक उड़ानें शुरू करने की सहमति दी है। 15 जनवरी 2025 से कंपनी दिल्ली उड़ान भी शुरू करेगी।

फ्लायबिग की भी वापसी होगी

देश की छोटी एयरलाइंस कंपनी फ्लायबिग की भी भोपाल में वापसी हो रही है। कंपनी दतिया एवं रीवा तक छोटा विमान चलाएगी। दोनों शहरों में हाल ही में एयरपोर्ट विकसित हुआ है। दतिया के लिए तो कंपनी ने संभावित शेड्यूल भी जारी कर दिया है। अगले छह माह में भोपाल से दुबई उड़ान के रूप में पहली इंटरनेशनल उड़ान शुरू होने की संभावना भी है।

धीरे-धीरे 50 उड़ानें हो जाएंगी

रामजी अवस्थी, एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि विंटर शेड्युल में कुछ रूट पर कंपनियों ने स्लाट ले लिए हैं। कुछ प्रक्रिया में हैं। उम्मीद है किभोपाल से प्रतिदिन 50 नियमित उड़ानें फेरे लगाएंगी। एक अक्टूबर से 24 घंटे एयरपोर्ट खुलने लगा है। जल्द ही इंटरनेशनल उड़ान प्रारंभ होने की उम्मीद भी है।

भोपाल से नई उड़ानों का संभावित शेड्यूल

एयरलाइंस रूट भोपाल से प्रस्थान प्रारंभ तिथि

इंडिगो पुणे रात्रि 3.40 27 अक्टूबर

इंडिगो कोलकात्ता शाम 6.00 29 अक्टूबर

इंडिगो गोवा दोपहर 3.20 01 दिसंबर

फ्लायबिग दतिया सुबह 9.30 27 अक्टूबर

एइं एक्सप्रेस दिल्ली सुबह 7.55 15 जन 25

एइं एक्सप्रेस बेंगलुरू सुबह 10.00 15 दिसंबर

एइं एक्सप्रेस मुंबई दोपहर 12.25 15 दिसंबर

एइं एक्सप्रेस हैदराबाद दोपहर 2.30 15 दिसंबर

Source link
#वटर #सजन #म #कलकतत #गव #उडन #भ #शर #हग #एयर #इडय #एकसपरस #चर #नई #उडन #शर #करग
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-kolkata-goa-flights-will-also-start-in-the-winter-season-air-india-express-will-start-four-new-flights-8355081