0

MP BJP के मुखर विधायकों को सत्ता-संगठन की हिदायत, पटैरिया, पाठक, विश्नोई सब लाइन पर लौटे

Share

सागर जिले के भाजपा विधायक बृजबिहारी पटैरिया को त्यागपत्र देने की घोषणा के बाद पार्टी ने चेतावनी दी। अन्य विधायक भी अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और संगठन के प्रदेश पदाधिकारियों ने उन्हें कड़े शब्दों में समझाइश दी है।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Fri, 11 Oct 2024 10:48:41 PM (IST)

Updated Date: Fri, 11 Oct 2024 10:48:41 PM (IST)

मप्र में और भी कई विधायकों के बगावती सुर साधने में जुटी भाजपा।

HighLights

  1. मुखर विधायकों को सत्ता-संगठन की हिदायत
  2. सोशल मीडिया नहीं पार्टी फोरम पर बात करें
  3. संगठन पदाधिकारी से लेकर सीएम तक सक्रिय

राज्य ब्यूरो, भोपाल : कानून-व्यवस्था पर प्रश्न उठाकर अपनी ही सरकार को अप्रत्यक्ष तरीके से घेरने वाले विधायकों को सत्ता और भाजपा संगठन की ओर से कड़ी चेतावनी दी गई है। दो दिन के भीतर पांच विधायकों ने अलग-अलग विषय में कानून-व्यवस्था और अधिकारियों द्वारा उनकी उपेक्षा को लेकर बातें कहीं जो सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इससे राजनीति गरमा गई।

सत्ता व संगठन की चेतावनी

कांग्रेस को भी इसके जरिए सरकार को घेरने का मौका मिल गया। इस कारण सत्ता व संगठन ने इसे बेहद गंभीरता से लिया है। संबंधित विधायकों को साफ चेताया गया है कि इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सरकार की किरकिरी न कराएं। अपने बात प्रभारी मंत्री, जिलाध्यक्ष प्रदेश संगठन के माध्यम से रखें। ऐसा नहीं करने वालों को अनुशासनहीनता की परिधि में लाया जाएगा।

पटैरिया ने त्यागपत्र लिया वापस

मध्य प्रदेश के सागर जिले के देवरी से भाजपा विधायक बृजबिहारी पटैरिया को त्यागपत्र देना भारी पड़ गया। उनकी इस हरकत को गंभीरता से लेते हुए भाजपा संगठन ने डांटा और चेताया कि त्यागपत्र स्वीकार कर लिया जाएगा। अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

इसके तत्काल बाद ही पटैरिया के सुर बदल गए। उन्होंने सार्वजनिक रूप से सफाई देते हुए कहा कि मैंने आक्रोश में आकर त्यागपत्र दे दिया था। संगठन, प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री सभी मेरे साथ हैं, उनके आदेशों का पालन किया है। बता दें कि विधायक पटैरिया कांग्रेस से भाजपा में आए हैं।

इसलिए कर रहे थे धरना

वह केसली के शासकीय चिकित्सालय में कार्यरत डा. दीपक दुबे पर एक व्यक्ति की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सर्पदंश से मृत्यु होने की बात लिखने के लिए 40 हजार रुपये की मांग करने का आरोप लगा रहे थे और डा. दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर उन्होंने थाना केसली में चार घंटे धरना दिया।

इसके बाद विधायक पटैरिया ने त्यागपत्र देने की बात कही थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि विधायक पटैरिया से रात में ही बातचीत हो गई थी। अब सारा प्रकरण समाप्त हो गया है।

विधायक गोपाल भार्गव भी बोले- बेलगाम हो गए हैं अधिकारी

विधायक बृजबिहारी पटैरिया के इस्तीफा दिए जाने पर रेहली विधायक एवं पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने भी मुखरता दिखाई। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी हों या चिकित्सक, उनकी ऐसी कार्यप्रणाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बोले- अधिकारी बेलगाम हो गए हैं।

विधायक अजय विश्नोई को भी दी चेतावनी

पिछले दिनों मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल द्वारा एएसपी के सामने दंडवत होने के मामले को भी भाजपा ने गंभीरता से लिया है। इस मामले को एक्स पर हवा देने के मामले में विधायक अजय विश्नोई को जबलपुर में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने हिदायत दी है।

दरअसल, विधायक प्रदीप पटेल एएसपी अनुराग पांडे के सामने दंडवत हो गए और कहा- आप तो मुझे गुंडों से मरवा दीजिए। इस पर अजय विश्नोई ने एक्स हैंडल पर लिखा था- ‘प्रदीप जी आपने सही मुद्दा उठाया है, लेकिन क्या करें शराब ठेकेदारों के आगे पूरी सरकार ही दंडवत है।

‘ विधायक संजय पहले बोले- मुझे खतरा, अब बोले- ऐसा कुछ नहीं

कटनी जिले के विजयराघवगढ़ से विधायक संजय पाठक ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताने के बाद अब कहा कि मुझे किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था अच्छी है। यहां पर मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव के नेतृत्व में बच्चा- बच्चा सुरक्षित है। मुझे किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है।

कांग्रेस का भाजपा पर हमला

जब विधायकों की यह स्थिति तो जनता की पीड़ा समझी जा सकती है विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार एक्स पर पोस्ट किया कि प्रदेश सरकार इन दिनों अजीब मुश्किल में घिरी है। उसे अपने घर से ही शह मिल रही है। विधायक ब्रजबिहारी पटैरिया, प्रदीप पटेल, अजय विश्नोई, गोपाल भार्गव, प्रदीप लारिया, संजय पाठक से लेकर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय तक नाराजगी जता रहे हैं। जब भाजपा विधायक ही इतनी शिकायत कर रहे हैं तो जनता की पीड़ा को समझा जा सकता है। सरकार का मुखिया कमजोर हो तो अफसरशाही हावी होती ही है।

Source link
#BJP #क #मखर #वधयक #क #सततसगठन #क #हदयत #पटरय #पठक #वशनई #सब #लइन #पर #लट
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mp-bjp-vocal-mlas-instructed-to-organize-power-patria-sanjay-pathak-ajay-vishnoi-all-returned-to-line-8355089