0

Guna News: टीआइ से धक्का-मुक्की पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भतीजे पर एफआइआर

Share

पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह के पुत्र आदित्य विक्रम सिंह और ऊधम सिंह पर शासकीय कार्य में बाधा डालने और पुलिस से धक्का मुक्की करने पर धारा 132, 121(1), 3(5) बीएनएस के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आदित्य विक्रम से कांग्रसे विधायक जयवर्धन सिंह के चचेरे भाई है।

By gajendra shrivastava

Publish Date: Fri, 11 Oct 2024 10:10:14 PM (IST)

Updated Date: Fri, 11 Oct 2024 10:10:14 PM (IST)

एसडीओपी से बहस करते हुए आदित्य विक्रम।

HighLights

  1. राघौगढ़ में पुलिस का ‘मैं हूं अभिमन्यु’ कार्यक्रम बंद कराया।
  2. आदित्य विक्रम सिंह ने एसडीओपी और टीआइ से बहस की।
  3. एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हाे रहा है।

नवदुनिया प्रतिनिधि, गुना। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई व चांचौड़ा के पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह पर पुलिस अधिकारियों से अभद्रता और धक्का मुक्की के साथ ही पुलिस के ‘मैं हूं अभिमन्यु’ कार्यक्रम को बंद कराने पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। मामले का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हाे रहा है।

जानकारी के अनुसार राघौगढ़ में पुलिस थाने से महज डेढ़ किमी दूर बाजार में केनरा बैंक तिराहे पर शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे पुलिस के महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूकता के ‘मैं हूं अभिमन्यु’ अभियान के तहत जेपी कालेज के करीब 25 छात्र नुक्कड़ नाटक कर रहे थे।

इस दौरान पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी और कालेज स्टाफ मौजूद था। इसी दौरान पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह के पुत्र व पूर्व नपाध्यक्ष आदित्य सिंह वाहन चालक ऊधमसिंह राजपूत के साथ आए और मौके पर मौजूद एसआइ रवि भिलाला से कार्यक्रम के विरोध में बहस करने लगे।

राघौगढ़ थाना टीआइ जुबेर खान व अन्य स्टाफ ने ऐसा न करने समझाया तो अपने रुआव में चूर होकर कहा कि यहां कोई कार्यक्रम नहीं होगा। सभी को हटाओ। साथ ही टीआइ से धक्कामुक्की की। चालक ऊधम सिंह ने कहा कि आदित्य विक्रम सिंह छोटे राजा लक्ष्मण सिंह के बेटे हैं, पूरा राघौगढ़ इन्हीं का है।

यही नहीं आदित्य विक्रम सिंह ने जेपी कालेज के रजिस्ट्रार संजय मिश्रा से भी अभद्रता की और उनके मुंह पर सिगरेट का धुआं उड़ाया। मामले में पुलिस ने आदित्य विक्रम सिंह और ऊधम सिंह पर शासकीय कार्य में बाधा डालने और पुलिस से धक्कामुक्की करने पर धारा 132, 121(1), 3(5) बीएनएस के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आदित्य विक्रम सिंह पूर्व मंत्री और राघौगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के चचेरे भाई हैं।

टीआइ ने हाथ जोड़कर समझाया, आदित्य बोले-सुप्रीम कोर्ट से ऊपर हो तुम

उक्त पूरे वाक्ये का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हुआ। इसमें आदित्य विक्रम सिंह सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं। वीडियाे में राघौगढ़ एसडीओपी दीपा डोडवे और राघौगढ़ थाना प्रभारी जुबेर खान से आदित्य बहस कर रहे हैं।

वीडियो में आदित्य विक्रम का वाहन चालक ऊधम सिंह कहते सुनाई दे रहा है कि बाबा साहब हैं यह, इस पर टीआइ जुबेर कह रहे हैं बाबा साहब हैं, तो जरा ध्यान रखें आदमी का। आदित्य कह रहे हैं इस टाइम यह नहीं चलेगा, मैं आपकी रिपोर्ट करूंगा। सुप्रीम कोर्ट से ऊपर हो तुम।

इसके बाद चालक ने कहा यह कार्यक्रम बंद कर दो, इस पर एसडीओपी दीपा डोडवे कहती सुनाई दे रही हैं मैं कोई गलत काम नहीं कर रहीं हूं। इसके बाद वीडियो में आदित्य विक्रम छात्रों को मौके से जाने कहते नजर आ रहे हैं। इस पर दीपा डोडवे कहती हैं इस तरह से आप बात न करें, आप यहां पर कुछ लगते हैं तो मैं भी कुछ हूं। पूरे वीडियो में आदित्य विक्रम सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं।

वह एक आम आदमी से कह रहे हैं और दादा कैसे हो, देखो पुलिस की दादागिरी देख रहे हो। बेटा मामला गर्म हो गया है। वर्दी की धौंस मत दिखाओ। इसके बाद टीआइ जुबेर खान हाथ जोड़कर आदित्य विक्रम से कह रहे हैं हुकुम आपसे निवेदन है कृपया आप चले जाओ यहां से। इसके बाद वह पुलिस को हड़काते नजर आ रहे हैं।

Source link
#Guna #News #टआइ #स #धककमकक #पर #परव #सएम #दगवजय #सह #क #भतज #पर #एफआइआर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/guna-guna-news-fir-against-nephew-of-former-cm-digvijay-singh-for-scuffle-with-ti-8355085