0

IND vs BAN तीसरा टी-20 आज: हैदराबाद में पहली बार होगा बांग्लादेश-भारत का सामना, महमूदुल्लाह का आखिरी टी-20 मुकाबला

Share

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Suryakumar Yadav; India Vs Bangladesh 3rd T20 LIVE Score Update | Hardik Pandya Nitish Reddy

स्पोर्ट्स डेस्क24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मैच आज हैदराबाद में खेला जाएगा। मुकाबला शाम 7 बजे से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगा। भारत 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। आज का मैच जीतकर टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर होगी।

सीरीज पहले ही जील लेने की वजह से टीम इंडिया आज कुछ एक्सपेरिमेंट्स कर सकती है। शुरुआती दो टी-20 में हर्षित राणा और रवि बिश्नोई को मौका नहीं मिला, दोनों आज प्लेइंग-11 का हिस्सा बन सकते हैं।

मैच डिटेल्स भारत vs बांग्लादेश तीसरा टी-20 कब: 12 अक्टूबर 2024 कहां: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद टॉस: 6:30 PM मैच: 7:00 PM

महमूदुल्लाह का टी-20 से संन्यास बांग्लादेश बैटर महमूदुल्लाह का आज आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच होगा। 38 साल के महमूदुल्लाह ने दूसरे मैच से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया था। 38 साल के महमूदुल्लाह ने 2021 में ही टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। वह वनडे खेलना जारी रखेंगे।

भारत को अब तक केवल 1 टी-20 मैच में हरा सका है बांग्लादेश भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक टी-20 इंटरनेशनल में 16 मैच खेले गए। 15 में भारत और महज एक में बांग्लादेश को जीत मिली। बांग्लादेश को यह जीत 2019 में दिल्ली के मैदान पर मिली थी।

नीतीश भारत के टॉप रन स्कोरर नीतीश कुमार रेड्डी भारत के लिए इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने इसी सीरीज से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। नीतीश पिछले मुकाबले में 34 बॉल पर 74 रन बनाए थे, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

गेंदबाजों में वरुण चक्रवर्ती टॉप विकेट टेकर बने हुए हैं। उन्होंने पिछले मुकाबले में महज 19 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वरुण सीरीज में 2 मैचों में 5 विकेट ले चुके हैं।

बांग्लादेश से मेहदी हसन ने सबसे ज्यादा रन बनाए बांग्लादेश के लिए सीरीज में मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए हैं। हालांकि, पिछले मैच में वह 16 गेंद पर 16 ही रन बना सके थे। टीम के लिए इस सीरीज में मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए हैं।

पिच रिपोर्ट दिल्ली में अब तक 2 टी-20 खेले गए हैं। यहां भारत एक मैच वेस्टइंडीज और एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला है, दोनों में भारत को जीत मिली है। दोनों मुकाबलों में चेज करने वाली टीम को ही सफलता मिली, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले बॉलिंग करना ही पसंद करेगी।

वेदर कंडीशन हैदराबाद में आज मैच के दौरान बारिश की 40% आशंका है। सुबह कुछ स्थानों पर थोड़ी-थोड़ी बारिश हो सकती है। टेम्परेचर 23 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव/हर्षित राणा।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), परवेज हसन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), जाकेर अली, तौहिद हृदॉय, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और तंजिम हसन साकिब।

खबरें और भी हैं…

Source link
#IND #BAN #तसर #ट20 #आज #हदरबद #म #पहल #बर #हग #बगलदशभरत #क #समन #महमदललह #क #आखर #ट20 #मकबल
[source_link