0

विमेंस टी-20 वर्ल्डकप, ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया: ग्रुप ए में टॉप पर पहुंची, सेमीफाइनल में पहुंचना तय; पाकिस्तान दावेदारी से लगभग बाहर

Share

21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया।

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार तीसरी जीत है और इसके साथ ही छह अंक हो गए है। वह सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने वाली प्रबल दावेदार बन गई है। ऑस्ट्रेलिया का आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ है। वहीं पाकिस्तान इस हार के साथ ही लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 82 रन पर ऑल आउट हो गई। 83 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान एलिसा हीली 37 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गईं। वहीं एलिसा पैरी 22 रन बनाकर नाबाद रहीं।

कप्तान एलिसा हीली 37 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गईं।

कप्तान एलिसा हीली 37 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गईं।

पाकिस्तान के चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच पाईं। पाकिस्तान का पहला विकेट 3.4 ओवर में गिरा। ओपनर मुनिबा अली 13 के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। उसके बाद सदब समस भी 18 रन पर आउट हो गईं। पाकिस्तानी टीम 6 ओवर्स में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाई थी। 39 रन पर पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट गईं थी। सिदरा अमीन (12 रन), निदा डार (10) और इराम जावेद (12) ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सकीं।

ऑस्ट्रेलिया ने के लिए एश्ले गार्डनर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए एश्ले गार्डनर ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट लिए। जबकि अनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वारेहैम के दो दो विकेट लिए।

पाकिस्तान कप्तान फतिमा सना फातिमा सना पिता के निधन की वजह से लौंटी पाकिस्तान नियमित कप्तान फातिमा सना को अपने पिता के निधन के कारण कराची लौटना पड़ा जबकि डायना बेग पहले मैच में लगी चोट के कारण बाहर हैं।

ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल का टिकट कंफर्म, भारत और न्यूजीलैंड भी दावेदार ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। वहीं दूसरी टीम के लिए न्यूजीलैंड और भारत के बीच संघर्ष है। टीम इंडियाके 3 मैचों में 4 अंक हैं और उनका नेट रन +0.576 है। भारत का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए साथ है। अगर भारत इस मैच को हारता है तो सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

वहीं न्यूजीलैंड के दो मैच है। उसे पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। अगर न्यूजीलैंड दोनों मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचना आसान हो जाएगा।

इस ग्रुप में पाकिस्तान की उम्मीद खत्म हो गई है। टीम के 3 मैचों में 1 जीत के साथ 2 अंक है। पाकिस्तान का एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ है। अगर वह जीतती है तो उसे दुआ करनी होगी न्यूजीलैंड अगला मैच भी हार जाए और भारत भी ऑस्ट्रेलिया से हार जाए। तब उसके साथ ही भारत और न्यूजीलैंड के 4-4 अंक होंगे और रन रेट के आधार पर दूसरी सेफाइनल टीम का फैसला होगा। फिलहाल पाकिस्तान का रन रेट भारत और न्यूजीलैंड से खराब है।

ग्रुप बी में तीन टीमों के बीच रेस में वहीं ग्रुप बी में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका ने खेले 3 मैचों में से 2-2 मैच जीते हैं और टॉप-2 में हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम ने अभी तक खेले दोनों मुकाबले जीते हैं, लेकिन नेट रन रेट की वजह से पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है। तीनों टीमों के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस है।

खबरें और भी हैं…

Source link
#वमस #ट20 #वरलडकप #ऑसटरलय #न #पकसतन #क #हरय #गरप #ए #म #टप #पर #पहच #समफइनल #म #पहचन #तय #पकसतन #दवदर #स #लगभग #बहर
[source_link