0

उमरिया में प्रतिमा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से युवक की मौत

Share

उमरिया में विजयादशमी पर दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। वहीं एक गांव में दुर्गा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। युवक विसर्जन के दौरान तालाब में गड्ढे में चला गया था।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Sat, 12 Oct 2024 04:53:15 PM (IST)

Updated Date: Sat, 12 Oct 2024 05:09:29 PM (IST)

HighLights

  1. विजयादशमी पर दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन
  2. रामलीला मैदान से निकली माता दुर्गा सवारी
  3. विसर्जन के दौरान एक युवक की डूबने से मौत

उमरिया। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। प्रतिमा को जल प्रवाहित करने के लिए गांव के ही तालाब में ले जाया गया था, इस दौरान यह हादसा हुआ। युवक का नाम छोटू पटेल है, जो सेजवाही का रहने वाला था। प्रतिमा को जल में विसर्जन करने के लिए गांव के लोग गए थे, उनके साथ छोटू भी था। तालाब में गड्ढा होने के कारण छोटू पटेल डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

naidunia_image

भक्ति भाव के साथ निकला माता रानी का ऐतिहासिक विसर्जन चल समारोह

नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने नौ दिनों तक पूजा अर्चना के बाद विजयदशमी पर देवी मां को नम आंखो से विदाई दी। नौरोजाबाद नगर के सभी दुर्गा समितियों ने राम लीला मैदान में विसर्जन चल समारोह के लिए मां दुर्गा की प्रतिमाओं के साथ एकत्रित हुए। जहां विधायक शिवनारायण सिंह के द्वारा मूर्ति विसर्जन चल समारोह को हरी झंडी दिखाई गई।

नगर के राम लीला मैदान से मां दुर्गा की प्रतिमाओं का ऐतिहासिक चल समारोह 4 बजे सांय को प्रारंभ हुआ। विसर्जन चल समारोह रामलीला मैदान से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गों पीपल चौक, बस स्टैंड, पांच नंबर, इंदिरा चौक , मुंडी खोली, बाजारपुरा, होते हुए नगर परिषद द्वारा जोहिला नदी के किनारे बनाए गए विसर्जन कुंड में , सभी प्रतिमाओं का विसर्जन वैदिक मंत्रोच्चार के साथ किया गया।

चल समारोह के दौरान डीजे और बैंड की थाप पर सभी श्रद्धालु नाचते नजर आए। चल समारोह में नगर परिषद की मुख्य नगर पालिका अधिकारी ज्योति सिंह, सुरक्षा के लिए नौरोजाबाद नगर निरीक्षक राजेश चंद्र मिश्रा, तहसीलदार अभय नंद शर्मा समेत प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

Source link
#उमरय #म #परतम #वसरजन #क #दरन #तलब #म #डबन #स #यवक #क #मत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/umaria-youth-dies-due-to-drowning-in-pond-during-durga-idol-immersion-in-umaria-8355165