0

Indore: हैप्पी वाण्डरर्स के स्वर्णिम इतिहास को मिलेंगी नई ऊंचाइयां, हीरक जयंती में जुटेंगे देशभर के खिलाड़ी

Share


क्लब के खेल मैदान पर प्रैक्टिस करते युवा खिलाड़ी।
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


इंदौर के हैप्पी वाण्डरर्स क्लब ने देश को एक से बढ़कर एक खेल प्रतिभाएं दी हैं। बेहतरीन खिलाड़ी, समर्पित कोच और सेवाभावी समिति सदस्यों की बदौलत आज यह क्लब देशभर में अपना खास मुकाम बना चुका है। 19 अक्टूबर को क्लब के हीरक जयंती महोत्सव में देश के कोने कोने से खेल प्रतिभाएं अपनी यादें ताजा करने के लिए जुटेंगी। क्लब को नई ऊंचाइयां देने के लिए भी ये सभी खिलाड़ी इसी मौके पर भविष्य की योजनाएं तय करेंगे। 

Trending Videos

डाक्यूमेंट्री से ताजा होंगी यादें

क्लब के अध्यक्ष शरद जते, सेक्रेटरी धवल सोमन और कार्यकारिणी सदस्य शेखर बापट ने बताया कि दो दिवसीय इस कार्यक्रम में हम सभी खिलाड़ियों को क्लब की शुरुआत से लेकर अभी तक की एक डाक्यूमेंट्री दिखाएंगे। इसके साथ सभी लोकप्रिय खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में देशभर से क्लब के खिलाड़ी शामिल होंगे। क्लब को 60 साल पूरे होने के अवसर पर हम यह आयोजन कर रहे हैं। इसके साथ प्रभाकर कुलकर्णी दादा का जन्म शताब्दी समारोह भी मनाया जाएगा। कार्यक्रम में एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर, मिलिंद खांडेकर, मनोज खांडेकर, रविन्द्र भजनी, जितेन्द्र ठाकुर आदि कई पूर्व खिलाड़ी शामिल होंगे।

नदी की बंजर जमीन पर शुरू हुआ था क्लब

शेखर बापट ने बताया कि शहर के पूर्व खिलाड़ियों के हौसले के दम पर यह क्लब शुरू हुआ। 1964 में जब क्लब की शुरुआत हुई तब भाऊ शिन्दे, प्रभाकर दादा, मधुकर सोमण, विनायक तारे, सुधाकर उर्ध्वरेषे, मधुकर पत्की और प्रभाकर लक्कड़ आदि कई महान हस्तियों ने इसकी नींव रखी। रामबाग और गंजी कम्पाउण्ड के बीच कान्ह नदी की बंजर जमीन पर क्लब के खिलाड़ियों की प्रैक्टिस शुरू करवाई और धीरे धीरे सबने खुद के दम पर संसाधन जुटाना शुरू किए। आज भी यहां पर हैप्पी वाण्डरर्स चल रहा है। 

कई खिलाड़ियों को मिला अर्जुन और विक्रम अवॉर्ड

यहां से निकले चार खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड मिला है और लगभग 40 खिलाड़ियों को विक्रम अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा लगभग 60 खिलाड़ी खो खो की नेशनल टीम में खेल चुके हैं और इससे कहीं ज्यादा खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में पहुंचे हैं। खो खो के साथ यहां से कई बेहतरीन क्रिकेट, हाकी, टेबल टेनिस, एथलेटिक्स और बैडमिंटन के खिलाड़ी भी निकले हैं। क्लब के अध्यक्ष शरद जते को विश्वामित्र अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। क्लब से जुड़े मिलिंद दर्प को सॉफ्टबॉल में विश्वामित्र अवॉर्ड मिल चुका है। 

क्लब के चमकते सितारे

सुषमा सारोलकर और निलिमा सारोलकर बहनें (अर्जुन अवॉर्ड)

संध्या अग्रवाल क्रिकेट में (अर्जुन अवॉर्ड)

शीला बोडख (अर्जुन अवार्ड)

पुष्पा भामोदकर (खो-खो में पहली विक्रम पुरस्कार विजेता)

कब है आयोजन

क्लब के द्वारा 19 और 20 अक्टूबर को यह कार्यक्रम रखा गया है। सबनीस बाग शांति पथ पर स्थित हैप्पी वाण्डरर्स खेल मैदान में ही दोनों दिन के आयोजन रखे गए हैं। 

Source link
#Indore #हपप #वणडररस #क #सवरणम #इतहस #क #मलग #नई #ऊचइय #हरक #जयत #म #जटग #दशभर #क #खलड
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/happy-wonders-indore-sports-athletics-kabaddi-kho-kho-cricket-club-story-2024-10-11
2024-10-11 01:46:27