0

लोखंडवाला के एक चौक का नाम श्रीदेवी को समर्पित: पति बोनी और बेटी की मौजूदगी में अनावरण, कभी इसी रास्ते से गुजरी थी अंतिम यात्रा

Share

मुंबई43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिवगंत एक्ट्रेस श्रीदेवी के सम्मान में मुंबई के लोखंडवाला के एक जंक्शन को ‘श्रीदेवी कपूर चौक’ का नाम दिया गया है। श्रीदेवी जब जीवित थीं, तब इसी मार्ग पर वॉक करती थीं। उनकी अंतिम यात्रा भी यहीं से होकर गुजरी थी। इसके अलावा इसी मार्ग पर स्थित ग्रीन एकर्स टावर में श्रीदेवी रहा करती थीं।

आज श्रीदेवी के पति और मशहूर फिल्म मेकर बोनी कपूर ने अपनी छोटी बेटी खुशी कपूर और वेटरन एक्ट्रेस शबाना आजमी की मौजूदगी में इस चौक का अनावरण किया। बता दें, BMC और स्थानीय लोग की अनुशंसा और सहमति पर ही इस जगह को श्रीदेवी चौक का नाम दिया गया है।

2018 में हुआ था श्रीदेवी का निधन श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी को रात करीब 11.30 बजे दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल के रूम नंबर 2201 में हुआ था। हालांकि, इंडिया में यह खबर 25 फरवरी की रात करीब 2 बजे पहुंची। 20 फरवरी को श्रीदेवी पति बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं। शादी के बाद 22 फरवरी को कपूर परिवार मुंबई लौट आया, लेकिन श्रीदेवी वहीं रुक गईं।

दो दिन बाद यानी 24 फरवरी को बोनी श्रीदेवी को सरप्राइज करने के लिए दोबारा दुबई पहुंचे। वे उन्हें डिनर पर ले जाना चाहते थे। पति-पत्नी ने करीब आधे घंटे बात की और फिर श्रीदेवी फ्रेश होने बाथरूम में चली गईं। लेकिन जब 15 मिनट तक वे बाहर नहीं आईं तो बोनी ने उन्हें दो-तीन बार आवाज दी।

उसके बाद भी जवाब नहीं मिला तो उन्होंने बाथरूम में जाकर देखा। श्रीदेवी बाथटब में डूबी पड़ी थीं। शुरुआती दौर में मामला कार्डियक अरेस्ट का बताया गया।

‘सदमा’ और ‘हिम्मतवाला’ से श्रीदेवी को मिली थी पहचान 1983 में आई फिल्म ‘सदमा’ और ‘हिम्मतवाला’ से श्रीदेवी को पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने मवाली, कलाकार, तोहफा, नगीना, घर संसार, आखिरी रास्ता, कर्मा, मिस्टर इंडिया, गुरू, चांदनी चालबाज, फरिश्ते, लम्हे, खुदा गवाह, हीर रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, चंद्रमुखी, लाडला, आर्मी, जुदाई, मेरी बीवी का जवाब नहीं, इंग्लिश विंग्लिश और मॉम जैसी फिल्मों में काम किया।

इन एक्टर्स के साथ श्रीदेवी ने किया था काम अपने 51 साल लंबे फिल्मी करियर में श्रीदेवी ने कई एक्टर्स के साथ काम किया। इनमें कमल हासन, जितेन्द्र, ऋषि कपूर, सनी देओल, अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन, मिथुन, विनोद खन्ना जैकी श्रॉफ, संजय दत्त, सलमान खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link
#लखडवल #क #एक #चक #क #नम #शरदव #क #समरपत #पत #बन #और #बट #क #मजदग #म #अनवरण #कभ #इस #रसत #स #गजर #थ #अतम #यतर
2024-10-12 13:04:39
https://www.bhaskar.com/entertainment/bollywood/news/bmc-pays-ode-to-sridevi-by-naming-one-junction-of-lokhandwala-complex-as-sridevi-kapoor-chowk-133794382.html