0

क्रेन से रावण पुतले पर पेट्रोल डाला, फिर जलाया: सेल्दा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन से रोका, टीआई पर अभद्रता का आरोप – Khandwa News

Share

छनेरा में क्रेन की मदद से रावण पुतले पर डाला पेट्रोल, तब जाकर जल पाया।

दशहरे की रात छनेरा (नया हरसूद) में रावण का पुतला नहीं आग नहीं पकड़ पाया। पुतले के ऊपर क्रेन की मदद से पेट्रोल डाला गया। घंटों मशक्कत के बाद वह पूरी तरह जल पाया। रावण दहन का कार्यक्रम सरकारी होकर नगर परिषद की ओर से था। नगर के लोगों का आरोप है कि पुतले

.

इधर, सेल्दा के पास इंदिरा सागर के बेकवाटर में शनिवार को श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया। जिस स्थान प्रतिमाएं विसर्जित की गई, वहां कम पानी व गंदगी होने से प्रतिमा विसर्जन में दिक्कत होने लगी। प्रशासन ने बैकवाटर के गहरे पानी तरफ जाने से मना कर दिया। इस पर जावर और रोहिणी के लोगों ने हंगामा कर दिया। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद तहसीलदार और हरसूद टीआई ने नाव से गहरे में पानी में सुरक्षित विसर्जन कराया।

सेल्दा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस-प्रशासन और लोगों के बीच हंगामा हो गया था।

उत्सव समिति सभा मंच जावर अध्यक्ष हरीश सेन ने बताया बेकवाटर किनारे हर साल दुर्गा प्रतिमाएं विसर्जित की जाती है। लेकिन हरसूद प्रशासन द्वारा यहां कोई व्यवस्था नहीं की जाती। ऐसे में हर साल लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। इस बार भी प्रशासन द्वारा कम पानी और गंदगी के बीच ही प्रतिमाओं का विसर्जन कराया जा रहा था। हरसूद टीआई ने लोगों के साथ अभ्रदता की और लाठी भी चलाई। रोहिणी सरपंच पति के साथ विवाद का एक वीडियो भी सामने आया है।

हरसूद टीआई अमित कोरी का कहना है कि जलाशय में गहरा और ज्यादा पानी हैं। सुरक्षा की दृष्टि से वहां पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी तैनात थे। भीड़ में शामिल कई लड़के ऐसे थे जो शरारत कर रहे थे। कई लोगों ने ड्यूटी कर रहे तहसीलदार के साथ भी धक्कामुक्की की। अति उत्साह में कोई जान जोखिम में ना डाले इसलिए पुलिस द्वारा सख्ती बरती गई थी। लोगों की मांग पर दुर्गा प्रतिमाओं को नाव के जरिये जलाशय के बीच विसर्जन कराया गया।

#करन #स #रवण #पतल #पर #पटरल #डल #फर #जलय #सलद #म #दरग #परतम #वसरजन #स #रक #टआई #पर #अभदरत #क #आरप #Khandwa #News
#करन #स #रवण #पतल #पर #पटरल #डल #फर #जलय #सलद #म #दरग #परतम #वसरजन #स #रक #टआई #पर #अभदरत #क #आरप #Khandwa #News

Source link