0

सागर में दुर्गा प्रतिमा के शेर में लगी आग: ​​​​​​​देवरी में चल समारोह के दौरान हुआ हादसा, कपड़ा और पानी की मदद से बुझाई आग – Sagar News

Share

माता की प्रतिमा के शेर के सिर में लगी आग।

सागर के देवरी में शनिवार देर रात विसर्जन चल समारोह के दौरान दुर्गा प्रतिमा के शेर के सिर में आग लग गई। आग की लपटें उठते देख अफरा-तफरी मच गई। भक्तों ने तत्काल आग बुझाना शुरू किया। कपड़ा और पानी की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।

.

दरअसल, देवरी में दशहरा पर्व के दौरान दुर्गा प्रतिमाओं का चल समारोह निकल रहा था। ट्रैक्टर-ट्राली में विराजीं मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन के लिए भक्त लेकर निकले। ट्राली में माता की प्रतिमा के साथ पंडा और कुछ बच्चे सवार थे। आगे-आगे ढोल और डीजे पर भक्त झूम रहे थे और पीछे से श्रद्धालु पैदल चल रहे थे। जैसे ही चल समारोह मुख्य मार्ग पर स्टेट बैंक के पास पहुंचा तो अचानक दुर्गा प्रतिमा के शेर के सिर में आग लग गई। आग की लपटें उठने लगी। जिसे देख मौके पर अफरा-तफरी मची। ट्राली में सवार पंडा ने तत्काल कपड़े से आग बुझाने की मशक्कत शुरू की। लेकिन आग नहीं बुझी।

पानी की मदद से आग को बुझाया गया।

जिसके बाद पानी डालकर आग पर काबू पाया जा सका। घटना के चलते कुछ देर के लिए चल समारोह रुक गया। बताया जा रहा है कि चल समारोह के दौरान ट्राली में सवार माता की प्रतिमा के पास जलती हुई आरती रखी थी। तभी शेर के बाल आरती के संपर्क में आए और आग लग गई। हालांकि घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

#सगर #म #दरग #परतम #क #शर #म #लग #आग #दवर #म #चल #समरह #क #दरन #हआ #हदस #कपड़ #और #पन #क #मदद #स #बझई #आग #Sagar #News
#सगर #म #दरग #परतम #क #शर #म #लग #आग #दवर #म #चल #समरह #क #दरन #हआ #हदस #कपड़ #और #पन #क #मदद #स #बझई #आग #Sagar #News

Source link