0

बालाघाट में सर्चिंग के लिए निकले सीआरपीएफ जवानों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

Share

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में सर्चिंग के लिए निकले सीआरपीएफ जवानों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में एक जवान की मौत हो गई और चार घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए गोंदिया रेफर किया गया है। हादसे में मृत जवान छत्तीसगढ़ के धमतरी का रहने वाले थे।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sun, 13 Oct 2024 02:33:11 PM (IST)

Updated Date: Sun, 13 Oct 2024 02:46:24 PM (IST)

नईदुनिया प्रतिनिधि, बालाघाट/बिरसा(Balaghat News)। बालाघाट जिले के बिरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गर्राटोला के पास रविवार सुबह करीब छह बजे सीआरपीएफ के जवानों का वाहन (बोलेरो) अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई। जबकि चार गंभीर रूप से घायल हो गए।

सभी घायल जवानों को गोंदिया रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार, वाहन में बैठे सभी जवान नक्सल प्रभावित क्षेत्र मछुरदा में पदस्थ थे। वे क्षेत्र में सर्चिंग के लिए निकले थे। बिरसा सीआरपीएफ 7 बीएनडी कंपनी मछुरदा एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई थी, जिनका वाहन पाथरी से सुंदरवाही के बीच ग्राम कुदान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

चार घायलों को इलाज के लिए गोंदिया रेफर किया गया

दुर्घटनाग्रस्त वाहन निजी वाहन बताया जा रहा है। घायलों में एएसआई यदुनंदन पिता राहुलप्रसाद पासवान (57), निरीक्षक उमेश पिता सुदामा (30), एएसआई बिरजू दास पिता रामकिशोर (44) आरक्षक राकेश पिता सुबल यादव (30) शामिल हैम, जिन्हें निजी एम्बुलेंस से गोंदिया रेफर किया गया है।

naidunia_image

धमतरी निवासी आरक्षक की हादसे में मौत

वहीं इस हादसे में आरक्षक तारकेश्वर टी. (22) निवासी धमतरी छत्तीसगढ़ की मौत हो गई। शव को बिरसा स्वास्थ्य केंद्र में रखवाया गया है।

इधर…बालाघाट के लांजी में प्रसव के बाद प्रसूता की मौत

जनपद पंचायत लांजी के क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोड़ामा के मुंडीदादर में बुधवार को एक प्रसूता की प्रसव के दौरान मौत हो गई। मृतका ने नवजात शिशु को जन्म दिया जो कि स्वस्थ बताया गया। प्रसूता महिला विशेष संरक्षित बैगा आदिवासी थीं। जानकारी के अनुसार, मृतका निवासी लोड़ामा मुंडीदादर की है।

बुधवार को 12 बजे अपने ही घर पर प्रसव के दौरान करीब एक बजे प्रसूता की मौत हो गई। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की भी लापरवाही सामने आई है। बताया गया कि नौ माह से महिला गर्भवती थी। जिसे आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा एएनएम ने एक बार चेकअप नहीं किया।

आशा कार्यकर्ता ने कहा- मुझे नहीं है जानकारी

गुरुवार को जानकारी लगने पर सीएचओ अल्का गोंदुडे पहुंची। सीएचओ ने बताया कि मृतका का एक पुत्र पहले से है और जब उनके पुत्र को टीके लगाने की बात पूछी गई तो सीएचओ के पास इस बात का भी कोई जवाब नहीं था। आशा कार्यकर्ता रेणुका आचरे ने बताया कि मुझे यह जानकारी नहीं है कि प्रसूता महिला की मृत्यु कैसे हुई।

Source link
#बलघट #म #सरचग #क #लए #नकल #सआरपएफ #जवन #क #वहन #दरघटनगरसत #एक #क #मत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/balaghat-balaghat-news-vehicle-of-crpf-jawans-who-went-out-for-search-is-crashed-one-died-8355260