0

बड़वानी में कुत्तों का आतंक: मासूम बच्चे पर किया हमला; नगर पालिका की अनदेखी का आरोप – Barwani News

Share

बड़वानी जिले में आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान है। स्कूली बच्चों को कुत्तों के काटने का हमेशान डर सताता रहता है। रहवासियों की शिकायत के बाद भी नगर पालिका पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप है। जिससे लेकर लोगों में नाराजगी भी है। हालांकि, पशु चिकित्सक

.

दरअसल, आशाग्राम रोड़ पर एक छोटे बच्चे पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। हालांकि, मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चे को बचा लिया। दूसरी ओर नगरपालिका और जिला प्रशासन पर आरोप लग रहे हैं कि ऐसी घटनाओं के बावजूद उनकी ओर से अब तक उचित और ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

5 से 10 लोग हर दिन पहुंच रहे अस्पताल

एक अनुमान के मुताबिक, कुत्ते के हमले से चोटिल होने वाले पांच से दस लोग हर दिन जिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष राकेश सिंह जाधव ने बताया कि शहर में लगातार आवारा कुत्तों की संख्या में वृद्धि हुई है। जो एक गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा- आवारा कुत्तों के काटने से वायरल जनित रोग रैबीज होता है। ऐसे में समय से इसका टीका लगाना अत्यंत आवश्यक होता है। उन्होंने बताया कि एक बार किसी को रेबिज हो जाता है, तो उसका इलाज नहीं है।

सड़क पर आवारा कुत्तों का झुंड। ऐसे में राहगीरों के आवागमन में परेशानी होती है।

नगर पालिका पर लोगों की नाराजगी

मयंक सोलंकी, विशाल यादव,पीयूष सहित कई लोगों का आरोप है कि आवारा कुत्तों की समस्या लंबे समय से बरकरार रहने और लगातार बढ़ रही उनकी जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए अब तक न तो नगर पालिका का कोई प्रयास नजर आया है और न ही पशु चिकित्सा विभाग की ओर से इस दिशा में किसी तरह की पहल नजर आई है।

कूड़े के ढेर के आसपास कुत्तों का जमावड़ा।

कूड़े के ढेर के आसपास कुत्तों का जमावड़ा।

जिला मुख्यालय के हर चौक-चौराहों, गली, मोहल्लों में आवारा कुत्तों का जमघट हर समय देखा जा सकता है। सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले कई छोटे बच्चे भी इन कुत्तों के हमलों से चोटिल हो चुके हैं। ऐसे में आम परिजनों में आवारा कुत्तों को लेकर असुरक्षा की भावना काफी बड़ी है। इन आवारा कुत्तों के हमले की घटना भी लगातार बढ़ रही है।

आवारा कुत्तों के साथ छुट्टा पशु भी लोगों के लिए परेशानी खड़े कर रहे हैं।

आवारा कुत्तों के साथ छुट्टा पशु भी लोगों के लिए परेशानी खड़े कर रहे हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष अश्विनी चौहान ने बताया कि हम लोग तो आवारा कुत्तों को पकड़ने की कार्रवाई हमेशा करते रहते हैं,शहर में कुत्तों की संख्या बढ़ गई है। इनको पकड़ने के लिए शहर में वाहन चल रहा है। अभी तक 50 से 60 कुत्तों को पकड़ा गया है। कुत्तों को पकड़ने की मुहिम लगातार जारी रहेंगी।

नगर पालिका सीएमओ कुशल सिंह डुडवे ने बताया कि हाट बाजार में आसपास के लोगों के साथ आने वाले कुत्ते भी भटक कर यही रह जाते हैं। तो वहीं कचरा ग्राउंड के पास ही फेंके गए मृत पशुओं को खाने के बाद ये कुत्ते हमलावर हो रहे हैं। हालांकि,नगर पालिका द्वारा कुत्ते पकड़ने की मुहिम चालू है। अभी तक 50 से ज्यादा आवारा कुत्तों को पकड़ा गया है।

#बडवन #म #कतत #क #आतक #मसम #बचच #पर #कय #हमल #नगर #पलक #क #अनदख #क #आरप #Barwani #News
#बडवन #म #कतत #क #आतक #मसम #बचच #पर #कय #हमल #नगर #पलक #क #अनदख #क #आरप #Barwani #News

Source link