0

स्वच्छ शहर में डेंगू के साथ चिकनगुनिया और मलेरिया की मार, तेजी से बढ़ रहे मरीज | New dengue patients found in Indore, chikungunya and malaria patients are also being found.

Share

ये भी पढ़ें – Dengue Alert : शहर में फैल रहा है डेंगू के डंक का कहर, रोजाना मिल रहे हैं नए मरीज

स्वच्छ शहर में डेंगू का कहर

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में डेंगू के 450 से ज्यादा एक्टिव केसे हैं। सितंबर में डेंगू ने एक छात्र को हमेशा के लिए मौत के नींद सुला दिया। बता दें कि 8 अक्टूबर को शहर में 12 मरीज मिले थे। वहीं 9 अक्टूबर को 11, 10 अक्टूबर को 9 और 11 अक्टूबर को 6 मरीज मिले। इसके साथ ही इंदौर में डेंगू के अलावा चिकनगुनिया के 20 और मलेरिया के 7 नए मरीज मिले है।

वहीं राजधानी भोपाल में भी हर रोज 8 से 10 संक्रमित मरीज सामने आ रहे है। अक्टूबर महीने के शुरूआती 10 दिनों के अंदर डेंगू के 86 नए मरीज सामने आए है। शहर में अभी 430 से ज्यादा एक्टिव मरीज है। बढ़ते आकड़ों को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सरकारी व निजी दफ्तरों में बीमारी के रोकथाम के लिए सख्त चेतावनी भी दी थी।

शहर में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। जिन क्षेत्रों में डेंगू के नए मरीज पाए गए हैं, उन जगहों पर नगर निगम और मलेरिया विभाग लार्वा नष्ट करने के लिए छिड़काव कर रही है।

डेंगू के लक्षण

dengue alert in indore

Source link
#सवचछ #शहर #म #डग #क #सथ #चकनगनय #और #मलरय #क #मर #तज #स #बढ #रह #मरज #dengue #patients #Indore #chikungunya #malaria #patients
https://www.patrika.com/indore-news/new-dengue-patients-found-in-indore-chikungunya-and-malaria-patients-are-also-being-found-19061312
2024-10-13 10:52:03