0

तिलक वर्मा इमर्जिंग एशिया कप में इंडिया-ए के कप्तान होंगे: भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से; 18 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

Share

49 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मेंस टी-20 इमर्जिंग एशिया कप के लिए तिलक वर्मा को इंडिया-ए का कप्तान बनाया गया है। तिलक वर्मा भारत के लिए चार वनडे और 16 टी-20 खेल चुके हैं।

इंडिया-ए में उनके अलावा भारत से खेल चुके अभिषेक शर्मा और राहुल चाहर को भी जगह दी गई हैं। टूर्मामेंट की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी।

IPL-2024 में शानदार प्रदर्शन वाले खिलाड़ियों को भी टीम में दी गई है इमर्जिंग एशिया कप के लिए इंडिया-ए टीम में IPL 2024 में प्रदर्शन करने वाले युवा आयुष बदोनी, नेहाल वढेरा, प्रभसिमरन सिंह, अनुज रावत और आर साईं किशोर को भी जगह दी गई हैं।

  • आयुष बदोनी- लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी आयुष बदोनी ने IPL 2024 में खेले 14 मैचों में 29.38 की औसत से 171 रन बनाए थे। अपनी पारी में दो फिफ्टी भी लगाई थी।
  • नेहाल वढेरा- मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले नेहाल ने IPL 2024 में खेले 6 मैचों में 129.76 की स्ट्राइक रेट से 109 रन बनाए हैं।
  • प्रभसिमरन सिंह-पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने IPL 2024 में खेले 14 मैचों में 156.81 की स्ट्राइक रेट से 334 रन बनाए। उन्होंने 2 फिफ्टी भी लगाई।
  • अनुज रावत- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के इस खिलाड़ी ने IPL 2024 के खेले 5 मैचों में 127.27 की स्ट्राइक रेट से 98 रन बनाए हैं।
  • आर साई किशोर-गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने IPL 2024 में खेले 5 मैचों में 9.13 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की और 7 विकेट लिए।

घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को भी टीम में मिली जगह घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों निशांत सिंधु के साथ-साथ तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज और तेज गेंदबाज आकिब खान को भी मौका दिया गया है। इसके अलावा IPL खेल चुके ऋतिक शौकिन और वैभव अरोड़ा को भी टीम में जगह दी गई हैं।

पिछला फाइनल हारा था भारत भारत 19 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। इस ग्रुप में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात भी शामिल है। यह पहली बार होगा जब यह टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा। इसके पिछले पांच सीजन वनडे फॉर्मेट में खेले गए थे। भारत ने 2013 में इसका पहला सीनज अपने नाम किया था जबकि पिछले दो बार से पाकिस्तान यह ट्रॉफी जीतता आ रहा है। 2023 में पाकिस्तान ने भारत को फाइनल में हराया था।

इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए भारतीय टीम: तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, आयुष बदोनी, निशांत सिंधु, अनुज रावत, प्रभसिमरन सिंह, नेहाल वढेरा, अंशुल कम्बोज, ऋतिक शौकीन, आकिब खान, वैभव अरोड़ा, रसिख सलाम, साई किशोर, राहुल चाहर।

खबरें और भी हैं…

Source link
#तलक #वरम #इमरजग #एशय #कप #म #इडयए #क #कपतन #हग #भरत #क #पहल #मकबल #पकसतन #स #अकटबर #स #शर #हग #टरनमट
[source_link